सीवर लाइन का पानी पीने के पानी की लाइन में मिलने से अंबाखार के लोग पेट दर्द उल्टी दस्त की बीमारी के चपेट में

देश

मथुरा। मथुरा वृंदावन नगर निगम के वार्ड संख्या 18 के मोहल्ला पापड़ापीर में सीवर लाइन का पानी पीने के पानी की पाइप लाइन में मिलकर आ रहा था जिससे भारी संख्या में लोग पेट दर्द उल्टी दस्त की बीमारी के चपेट में आ गये थे समस्या के समाधान के लिए नगर आयुक्त और महापौर को भी अवगत कराया गया लेकिन 5-6 दिनों से जलकल विभाग और नगर निगम के कर्मचारी जगह जगह गड्डा खोदकर लाइन को चैक करने लगे इसके उपरान्त भी समस्या के समाधान में नाकाम रहे।
1-अम्बाखार पापड़ा पीर वासिन्दों ने पिछले 10- 12 दिनों से पेट दर्द उल्टी दस्त की बीमारी को क्षेल रहे थे सभी ने मथुरा वृन्दावन नगर निगम के आयुक्त से मांग की है कि नयी लोह के तीन इन्ची की पाइप लाइन खरन्जे के ऊपर होकर डाले तभी समस्या का समाधान होगा।

2-अम्बाखार पापड़ा पीर की महिलाओं ने बच्चों और बूढ़े जवान जो पेट दर्द उल्टी दस्त की बीमारी से ग्रसित हैं उनके स्वास्थ्य चैकअप दवा आदि हेतु मुख्य चिकित्साधिकारी से मांग की है कि स्वास्थ्य कैंप मोहल्ले में ही लगायें जिससे लोग को सही समय पर इलाज मिल सके।
21 मई 2023 को रविवार करीब 10 बजे सुबह नगर निगम ने पानी का भरा हुआ एक टैंकर भेजा था जिससे सभी ने टैंकर से पानी भरा और एक आवाज उठाई कि अब नगर निगम को 3 इंची के लोहे के पाइप वाली लाइन खरन्जे के ऊपर ऊपर डालनी होगी तभी इस समस्या का समाधान होगा ।उन्होंने नगर आयुक्त से मांग की है कि जल्द से जल्द 3 इंची मोटे पाइप की लाइन खरन्जे ऊपर होकर डलवायी जाए जिससे इस बीमारी से भी निजात मिलेगी और लोगों को पानी की समस्या से निजात मिलेगी।
मांग उठाने वालों में गोमा पत्नी चर्तुभुज,रेनू पत्नी महेश,मिथलेश पत्नी फूलसिंह प्रजापति,रजनी पत्नी स्व0वकील,सीमा पत्नी विष्णु कुमार,कमला पत्नी हरीशंकर गोला,अनीता पत्नी राधे महौर,गुड्डी,गीता,मीनाक्षी,स्वाति गोला,पुष्पलता,लक्ष्मी पत्नी बन्टू गोला,पुष्पा, सीमादेवी पत्नी मुकेश कुमार ,सत्तो आदि महिलाओं ने स्वच्छ पेयजल और स्वास्थ्य कैंप लगाने की मांग की हैं।

Spread the love