सिटी इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस में आरएसएस के सह सर कार्यवाह ने किया हेल्थ कार्ड का शुभारंभ

टॉप न्यूज़

देश भर में विद्या भारती से जुड़े 40 हजार से अधिक छात्र दे रहे विभिन्न क्षेत्रों में सेवाएं-डा.कृष्ण गोपाल

मथुरा। सिटी इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस में शनिवार को हेल्थ कार्ड का शुभारंभ राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के सह सर कार्यवाह डा.कृष्ण गोपाल ने विधि विधान से किया। इस हेल्थ कार्ड से मरीजों को उपचार के दौरान आर्थिक लाभ मिलेगा।
शनिवार को विद्या भारती के पूर्व छात्र चिकित्सक मिलन समारोह का आयोजन सीआईएमएस में हुआ। इस मौके पर मुख्य अतिथि डा.कृष्ण गोपाल ने कहा कि चिकित्सक चिकित्सा अस्पताल तक सीमित न रहने दें बल्कि समय-समय पर मरीजों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक भी करें, जिससे वह बीमारी से बच सकें। इमरजेंसी सेवा की जानकारी सभी को होनी चाहिए। डा. कृष्ण गोपाल ने कहा कि देश भर में 40 हजार विद्या भारती के छात्र विभन्नि सेवाओं के माध्यम से लोगों को अपनी सेवाएं दे रहे हैं। उन्होंने समाज में चिकित्सकों के स्थान को बेहद महत्वपूर्ण बताते हुए कहा कि विद्या भारती से शिक्षा लेकर जो छात्र कुशल चिकित्सक के रूप में अपनी सेवाएं दे रहे हैं उन्हें समाज में अलग संदेश देना चाहिए।
समारोह के बाद डा.कृष्ण गोपाल ने सीआईएमएस के हेल्थ कार्ड का शुभारंभ किया। इस हेल्थ कार्ड से मरीजों को लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि चिकित्सा के क्षेत्र में मथुरा में एक बड़ा अध्याय जुड़ा है। 250 बेड का यह हॉस्पिटल से आसपास के जनपदों को लाभ मिलेगा। मरीजों को उपचार के लिए बाहर जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी। विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम सेवाएं दे रही है जोकि वास्वत में सराहनीय है। विद्या भारती के छात्र रहे डा. गौरव को इसके लिए शुभकामनाएं दीं। सीआईएमएस के चेयरमैन एवं आईएमए के उपाध्यक्ष डा.गौरव भारद्वाज ने हेल्थ कार्ड की जानकारी दी और इसके लाभ बताए। हेल्थ कार्ड के मेगा प्लान की शुरुआत पंडित दीनदयाल धाम से शुरू की जाएगी। कैंप के जरिए यहां लोगों को चेकअप एवं हेल्थ कार्ड बनाया जाएगा,जिसकी एंट्री कम्प्यूटर में होगी। डिस्काउंट पर उपचार मिलेगा। बताया कि एक ही छत के नीचे सभी सुविधाएं मिलेंगी।

अतिथियों को किया स्वागत
इससे पूर्व मुख्य अतिथि एवं अन्य अतिथियों को स्वागत सिटी चेयरमैन एवं अन्य चिकित्सकों ने किया।

यह रहे मौजूद
पूर्व छात्र चिकित्सक समारोह में डा.पूनम अग्रवाल,डा. धर्मेन्द्र पोनिया, डा.कृष्ण बल्लभ,डा. नितिन गोयल, डा.राहुल गोस्वामी, डा. जयंत शर्मा, डा.सुनील अग्रवाल,रवि चावला के अलावा ब्रज क्षेत्र से करीब 60 चिकित्सक मौजूद थे। इस मौके पर डा. आशीष शर्मा, डा. प्रेमपाल भाटी, डा.नितिन गोयल, डा.पंकज शर्मा, डा.मनीष जैन, डा. लक्ष्मी कुनियाल, डा.रितेन गोयल, डा.दिशा विश्वास,डा. स्वप्लिन वर्मन आदि मौजूद थे।


Spread the love