सोशल मीडिया से धनराशि जुटा बचाई नौरंगी की जान, ऑपरेशन सफल

टॉप न्यूज़

हाईटेंशन लाइन से गजू गांव में लग गया था नौरंगी को करंट, रक्तदाता फाउंडेशन ने चलाई मुहिम

मथुरा। सोशल मीडिया के माध्यम से एक सामाजिक संस्था एवं जागरूक युवाओं ने मुहिम चलाकर धनराशि एकत्रित की और एक मजदूर का सहयोग कर उसकी जान बचाई। इसकी सराहना हो रही है।
जानकारी के अनुसार गांव सुथारिया निवासी नौरंगी लाल को कुछ समय पहले गांव गजू में मजदूरी करते समय हाईटेंशन की लाइन से करंट लग गया था। करंट लगने से इनके दोनो हाथ कट गए थे। शरीर पर भी बहुत गहरे घाव थे। उपचार के बाद भी इस सब से उभर नहीं पाए थे कि कुछ समय पहले इनके सीधे हाथ में सेप्टिक फैल गया। चिकित्सक ने दोबारा ऑपरेशन करने के लिए बोला। राया निजी हॉस्पिटल में इसका खर्चा बताया कि करीब 50 हजार रुपये। पीड़ित के भाई सुरेश ने रक्तदाता फाउंडेशन के संचालक अमित गोयल से संपर्क किया और पूरे घटनाक्रम की जानकारी दी। फाउंडेशन की टीम इनके घर पहुंची और सही स्थिति जानी। इसके बाद सहयोग करने की प्लानिंग की कि किस प्रकार इसकी मदद हो। इसके लिए तय किया गया कि सोशल मीडिया के माध्यम से सहयोग मांगा जाए। फाउंडेशन संचालक अमित, शुभम आदि ने सोशल मीडिया के माध्यम से सहयोग मांगा तो सामाजिक संस्थाओं एवं समाजसेवी लोगों ने सहयोग किया। एकत्रित धनराशि से पीड़ित का ऑपरेशन हुआ और अब वह ठीक है। अभी उपचार चल रहा है।

ब्लड बैंक ने उपलब्ध कराया फ्री ब्लड
इस केस की जानकारी मिलने के बाद सद् भावना ब्लड बैंक के संजीव सारस्वत एवं उनकी टीम ने इसमें सहयोग किया। मरीज को 14 यूनिट ब्लड एवं प्लाज्मा भी दिया। इसका कोई चार्ज नहीं लिया गया।

पीड़ित की आर्थिक स्थिति शून्य, तीन छोटे बच्चे
पीड़ित की आर्थिक स्थिति शून्य है। घर में कमाने वाला कोई नहीं। दो बेटी एवं एक बेटा है।

सभी ने किया सहयोग, जताया आभार
रक्तदाता फाउंडेशन के संचालक अमित गोयल,अंजलि गोयल आदि ने इस केस में सहयोग करने वाले डा.शिवदत्त, शुभम अग्रवाल, कुशल अग्रवाल,साक्षी शर्मा,सद् भावना ब्लड बैंक सहित सभी लोगों को धन्यवाद देते हुए आभार जताया।

Spread the love