ऑटो सवार महिला से लूट करने वाला लुटेरा मुठभेड़ के बाद पुलिस ने पकड़ा

ब्रेकिंग न्यूज़

मथुरा। थाना हाईवे क्षेत्र में ऑटो सवार महिला से हुई लूट करने वाला शातिर बदमाश थाना हाईवे पुलिस, एसओजी टीम और थाना जैत पुलिस की संयुक्त टीम ने मुठभेड़ के दौरान घायल हो गया। इसे गिरफ्तार कर इसके कब्जे से अवैध असलाह व कारतूस व लूट के माल बरामद किया गया है।
10 जुलाई को राजप्रताप सिंह चौहान पुत्र रामवीर सिंह नि. गोविन्दनगर पर तहरीर दी गयी कि 09 जुलाई को उनकी बहन सौम्या सिंह चौहान अपनी मित्र मान्या गुप्ता से साथ शाम के समय आटो में राधापुरम चौराहे से बैठकर घर के लिए आ रही थी, जैसे ही आटो समय शाम 05.15 बजे सीआईएमएस हॉस्पीटल के पास पहुंचा तो पीछे से आ रहे दो अज्ञात बाइक सवार बदमाशों ने चलते आटो से वादी की बहन सौम्या का हैंडबैग छीना। जिससे वादी की बहन आटो से सड़क पर गिर गई, जिससे उसके सिर पर और शरीर पर गम्भीर चोटें चोटे आ गयी। बदमाश वारदात कर भाग गए, जबकि घायल सौम्या को सीआईएमएस हॉस्पीटल के इमजेंसी वार्ड में भर्ती कराया गया। इस मामले में राजप्रताप सिंह की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कराया गया।


एसएसपी शैलेश पांडेय ने प्रभारी निरीक्षक थाना हाईवे के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया, जिसके क्रम में पुलिस अधीक्षक नगर, पुलिस अधीक्षक अपराध मथुरा के निर्देशन और क्षेत्राधिकारी रिफाइनरी के कुशल पर्यवेक्षण में थाना प्रभारी हाईवे और एसओजी प्रभारी, थानाध्यक्ष जैत के कुशल नेतृत्व में पुलिस टीम द्वारा उक्त घटना पर त्वरित कार्रवाई करते हुए जगह-जगह पर सीसीटीवी फुटेज को चेक किया गया। घटना से संबंधित प्राप्त सीसीटीवी फुटेज को सोशल मीडिया, खुफिया तंत्र को सर्कुलेट किया गया, घटना स्थल का बीटीएस उठाया गया। पता चला कि इस वारदात को अंजाम देने वाले अभिमन्यु उर्फ अन्नू पुत्र बहादुर ठाकुर हाल निवासी तुलसी नगर गोवर्धन रोड थाना हाइवे एवं मूल पता ग्राम जानू थाना गोवर्धन और उसके साथी दिनेश उर्फ बटेरा पुत्र रुगनी नि. ग्राम बाटी थाना जैत हैं। इसमें आरोपी अभिमन्यु उर्फ अन्नू को मुखबिर की सूचना पर 11 जुलाई को रोमेक्स स्कूल से हाईवे को आने वाले रास्ते पर से उक्त अभियुक्त को मुठभेड़ के दौरान अवैध असलाह और कारतूस, लूट के सामान, घटना में प्रयोग की गयी मोटरसाइकिल के साथ गिरफ्तार किया गया। मुठभेड में आरोपी अभिमन्यु घायल हो गया। आरोपी दिनेश उर्फ बटेरा उपरोक्त की गिरफ्तारी के प्रयास जारी हैं ।
पकड़ा गया अभिमन्यु उर्फ अन्नू एक शातिर किस्म का अपराधी है, जिसके विरुद्ध जनपद मथुरा के अलग अलग थानो में चोरी, लूट जैसे कई अभियोग पंजीकृत हैं । उक्त अभियुक्त अपने साथियों के साथ मिलकर रास्ता चलते लोगो से लूट, घरों से चोरी जैसे अपराध करता है ।

ये सामान हुआ बरामद –
1) लूटा हुआ 01 लेडीज हैंडबैग मय सौन्दर्य प्रसाधन सामान
2) 01 तमंचा .315 बोर अवैध, 02 खोखा कारतूस .315 बोर, 02 जिन्दा कारतूस .315 बोर
3) घटना में प्रयुक्त 01 मोटरसाइकिल UP 85 BD 3206 हीरो HF DELUX

Spread the love