आयकर कार्यालय में आउटरीच कार्यक्रम का किया गया आयोजन, दी गई जानकारी

देश

करदाताओं को आयकर विवरणी भरने से सम्बन्धित आ रही समस्याओं पर भी चर्चा
चालू वित्तीय वर्ष की अग्रिम कर की किश्त समय से करा दें अवश्य जमा

मथुरा। प्रधान आयकर आयुक्त-प्रथम, आगरा एस नैय्यर अली नजमी एवं संयुक्त आयकर आयुक्त, रेन्ज-1(1), आगरा हर्ष सिद्धार्थ गौतम के निर्देश में आयकरदाताओं को जागरूक करने के लिए आयकर कार्यालय परिसर में आउटरीच प्रोग्राम का आयोजन किया गया। इसमें करदाताओं को आवश्यक जानकारी दी गई।
आयकर अधिकारी प्रकाश चन्द्रा ने बताया कि करदाता समय पर चालू वित्तीय वर्ष की अग्रिम कर की किश्त समय से अवश्य जमा करा दें, जिससे ब्याज व जुर्माने के अतिरिक्त दायित्व से बचा जा सके। इस वर्ष आयकर संग्रहण को बढ़ाने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है। करदाताओं को इस बात के लिये भी आगाह किया गया कि जिन करदाताओं ने ईमानदारी से अपने एडवांस टैक्स को समय से जमा नहीं किया है उनके मामलों में विभाग कड़े कदम भी उठा सकता है। करदाताओं को यह भी बताया गया कि उनके द्वारा दिया गया कर पर ही देश का विकास सम्भव है। वहीं इस कार्यक्रम के माध्यम से करदाताओं द्वारा अग्रिम कर के भुगतान को लेकर मिलने वाले लाभ की जानकारी भी दी गयी। करदाताओं को आयकर विवरणी भरने से सम्बन्धित आ रही समस्याओं पर भी बात की गयी।
बैठक में आयकर निरीक्षक महेश कुमार मीना, आयकर निरीक्षक मनोज कुमार, कार्यालय अधीक्षक रामेश्वर, कर सहायक बन्टी, किशोर अग्रवाल एवं सीए अश्वनी खण्डेलवाल, सीए संजय अग्रवाल, सीए सिद्धार्थ भार्गव, अधिवक्ता अरविन्द अग्रवाल, प्रभात भार्गव, सौरभ अग्रवाल, राजेन्द्र अग्रवाल, मुकेश वर्मा, पुनीत बंसल इत्यादि मौजूद रहे।

Spread the love