खेल कुंभ के लिए तैयार हो रहा मथुरा-वृंदावन

स्पोर्ट्स

इस वर्ष के अंत में होगा आयोजन

स्पोर्ट्स स्टेडियम, स्कूल, कॉलेज में विकसित हो रही सुविधाएं

मथुरा। मथुरा-वृंदावन विधायक पंडित श्रीकान्त शर्मा ने रविवार को स्वर्गीय मोहन पहलवान स्पोर्ट्स जिला स्टेडियम गणेशरा में चल रहे विकास कार्यों का निरीक्षण किया। उन्होंने खेलों के विकास के लिए शहर में चल रहे कार्यों की जानकारी देते हुए कहा कि मथुरा-वृन्दावन में इस वर्ष के अंत में खेल कुंभ के आयोजन की योजना है। इसके लिए स्टेडियम के साथ ही विभिन्न स्कूल और कॉलेजों में खेल सुविधाओं के विकास व खिलाड़ियों के प्रशिक्षण पर काम चल रहा है।

उन्होंने कहा कि जिला स्टेडियम में लॉन टेनिस कोर्ट, रेसलिंग मैट, जुडो मैट, अत्याधुनिक जिम का लाभ खेल प्रतिभाओं को मिल रहा है। अब विधायक निधि से एक बास्केटबॉल कोर्ट का निर्माण किया जा रहा है। साथ ही उन्होंने कहा कि अब तक मल्टीपरपज हॉल का उपयोग सिर्फ बैडमिंटन कोर्ट की तरह होता था, लेकिन अब इसमें कई खेलों का आयोजन हो सके इसके लिए सिंथेटिक मैट बिछाने का काम इस हफ्ते से शुरू होने जा रहा है।

उन्होंने कहा कि राज्यस्तरीय व राष्ट्रीय खेल आयोजनों के लिए मथुरा-वृन्दावन को तैयार किया जा रहा है। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के खेलो इंडिया संकल्प की दिशा में विधायक निधि और सीएसआर के जरिये मथुरा बड़े खेल आयोजनों के लिए तैयार हो रहा है।

बीएसए कॉलेज में 25 लाख रुपये की विधायक निधि से 5 बैडमिंटन कोर्ट का उपहार खिलाड़ियों को दिया गया है।

के आर डिग्री कॉलेज में 15 लाख रुपये से एथलेटिक्स ग्राउंड को बेहतर बनाने व फेंसिंग और लाइट्स का काम हुआ है।

वृन्दावन के हजारीमल सोमानी नगर निगम इंटर कॉलेज में 25 लाख रुपये की विधायक निधि से क्रिकेट ग्राउंड का विकास किया जा रहा है। मथुरा के श्रीजी बाबा विद्या मंदिर‘ में हॉकी ग्राउंड तैयार किया जा रहा है। यहाँ 25 लाख रुपये की विधायक निधि से लॉन टेनिस और वॉलीबॉल कोर्ट भी तैयार हो रहा है।

वृन्दावन के परमेश्वरी देवी धानुका सरस्वती विद्या मंदिर को 13 लाख रुपये की विधायक निधि से जूडो मैट और कबड्डी मैट दिया गया है। क्लेंसी इंटर कॉलेज में 25 लाख रुपये से फुटबॉल ग्राउंड/ फेंसिंग/ लाइटिंग के कार्य किये जा रहे हैं।

परम्परागत अखाड़ों को भी रेसलिंग मैट देकर कुश्ती को मिट्टी से मैट पर लाने व पहलवानों को अंतरराष्ट्रीय आयोजनों के लिए तैयार करने का कार्य हो रहा है।

Spread the love