अमृत सरोवर योजना का शुभारंभ जिलाधिकारी ने गांव हथकौली से किया

देश

पीरामल फाउंडेशन से गांव में बने सर्वजल प्लांट के बेहतर संचालन पर प्रसन्नता व्यक्त की

मथुरा। जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल ने बलदेव के ग्राम हथकौली में सरकार के ड्रीम प्रोजेक्ट अमृत सरोवर (तालाब) का किया l जनपद का यह पहला अमृत सरोवर तैयार होगा। इसका शुभारंभ नारियल फोड़कर जिलाधिकारी ने किया। उनके साथ उप जिलाधिकारी महावन देवेंद्र पाल सिंह , बीडीओ बलदेव प्रभात रंजन शर्मा, ग्राम पंचायत सचिव राकेश कुमार व सुनील आदि अधिकारी मौजूद थे।
जिलाधिकारी ने तालाब में जलभराव के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि इसमें शुद्ध पानी भरा जाए। इसे गंदगी से दूर रखा जाए। यह अमृत सरोवर जनपद मथुरा का एक मॉडल बनना चाहिए, यह गांव का एक ऐतिहासिक कुंड बन जाए।
इस संबंध में जिलाधिकारी ने बीडीओ प्रभात रंजन शर्मा से विस्तृत जानकारी ली।
जिलाधिकारी ने अमृत सरोवर तैयार करवाने में ग्रामीणों को सहयोग देने को कहा।
विकासखंड बलदेव के गांव हथकोली में शासन की मंशा के अनुसार जिले के सभी तालाबों का सौंदर्यीकरण किया जाना हैl इसी क्रम में जिलाधिकारी नवनीत चहल ने तालाब का निरीक्षण किया l तालाबों का सौंदर्यीकरण मनरेगा के माध्यम से या राज्य वित्त के माध्यम से कार्य कराया जाएगा और तालाबों का सौंदर्यीकरण कराया जा रहा है। साथ ही साथ तालाबों में मीठा पानी भी भरवाया जा रहा है, जिससे खारे पानी की समस्या दूर हो जाएगी और ग्रामीणों का स्वास्थ्य भी ठीक रहेगा l जनपद में ऐसे 75 से अधिक तालाबों का निर्माण कराया जाना है, शहरों में कुंडों का निर्माण होना है, इसी क्रम में हथकोली से शुभारंभ किया हुआ है। यहां से शुरू होकर यह योजना पूरे जिले में फैलेगी जिससे, खारे पानी की समस्या का निदान हो सकेगा और गांव में खुशहाली आएगी ।

कार्यक्रम के बाद जिलाधिकारी ने ग्रामवासी चंद्र प्रताप सिंह सिकरवार, अजय सिकरवार, ओमवीर सिंह, प्रधान कालीचरण सिंह, पूर्व प्रधान श्यामवीर सिंह आदि से गांव की समस्या के बारे में जानकारी ली।

Spread the love