मथुरा रिफाइनरी दे रही ऊर्जा संरक्षण का संदेश

राज्य और शहर

– राष्ट्रीय ऊर्जा संरक्षण जागरूकता सप्ताह के दौरान आयोजित की जा रही विभिन्न गतिविधियां

मथुरा | ऊर्जा संरक्षण के महत्व और ऊर्जा दक्षता- संरक्षण में राष्ट्र की उपलब्धियों को प्रदर्शित करने के लिए पूरे देश में राष्ट्रीय ऊर्जा संरक्षण जागरूकता सप्ताह मनाया जा रहा है। यह सप्ताह ऊर्जा दक्षता ब्यूरो (बीईई) के तत्वावधान में मनाया जाता है। इस जागरूकता सप्ताह का हिस्सा बनते हुए मथुरा रिफाइनरी भी विभिन्न गतिविधियां आयोजित कर रही है जिनसे हितधारकों को ऊर्जा संरक्षण व हरित भविष्य के लिए प्रेरित किया जा सके|
इसी क्रम में दिनांक 20.12.2023 को मथुरा रिफाइनरी के कार्यकारी निदेशक व रिफाइनरी प्रमुख श्री अजय कुमार तिवारी ने संरक्षण जागरूकता रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया| ऊर्जा संरक्षण पर हिंदी में ऑडियो संदेश वाला यह रथ आसपास के गांवों में घूमेगा और स्थानीय लोगों को ऊर्जा संरक्षण के लिए उठाए जाने वाले व्यवहार्य कदमों के बारे में जागरूक करेगा। इस अवसर पर मथुरा रिफाइनरी के उच्च अधिकारी श्री अजय कैला, सीजीएम (टीएस एवं एचएसई), श्री भास्कर हजारिका, सीजीएम (एचआर), श्री वी सुरेश, सीजीएम (टी), महाप्रबंधक, उपमहाप्रबंधक, श्री मुकेश शर्मा, अध्यक्ष, कर्मचारी संघ, श्री रवींद्र यादव, ओफिसर्स एसोसिएशन, सुश्री मीनाक्षी अग्रवाल, विप्स समन्वयक, टीएस एनकॉन के सदस्य और बड़ी संख्या में रिफाइनरी कर्मी उपस्थित थे।
उल्लेखनीय है कि सप्ताह भर की गतिविधि के दौरान, रिफाइनरी ने ऊर्जा संरक्षण और नेट ज़ीरो के प्रति प्रतिबद्धता को मजबूत करने के लिए कर्मचारियों और अन्य हितधारकों के लिए विभिन्न जागरूकता अभियान और प्रतियोगिताओं का आयोजन किया है।

Spread the love