युवाओं को सशक्त बनाना: भारतीय सेना ने युवा अग्निवीर उम्मीदवारों के लिए पंजीकरण विंडो खोली

यूथ

मथुरा। भारत के गतिशील युवाओं की क्षमता को समाहित करने के लिए, भारतीय सेना ने 17 1/2 से 21 वर्ष की आयु के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए अपनी पंजीकरण विंडो खोलने की घोषणा की है। 13 फरवरी से 22 मार्च 2024 तक, युवा व्यक्ति सम्मानित भारतीय सेना में अग्निवीर भर्ती के माध्यम से देश की सेवा की दिशा में एक परिवर्तनकारी यात्रा शुरू करने के अवसर का लाभ उठा सकते हैं।

अग्निवीर जनरल ड्यूटी, अग्निवीर टेक्निकल, अग्निवीर ट्रेड्समैन (8वीं और 10वीं), और अग्निवीर ऑफिस असिस्टेंट/स्टोर कीपर टेक्निकल सहित विभिन्न भूमिकाओं के लिए पंजीकरण अब खुला है। इच्छुक उम्मीदवारों से आग्रह किया जाता है कि वे https://www.join Indianarmy.nic.in/BravoApplicantEligibility.htm लिंक के माध्यम से अपनी वांछित श्रेणी में आवेदन करने से पहले अपने पात्रता मानदंडों की अच्छी तरह से समीक्षा कर लें।

नई भर्ती प्रक्रिया के तहत, उम्मीदवारों को रैली में भाग लेने के लिए सीईई मेरिट सूची में उत्तीर्ण होना और स्थान सुरक्षित करना होगा। इस प्रकार, सभी उम्मीदवारों के लिए जेआईए वेबसाइट पर पंजीकरण करना और ऑनलाइन सीईई के लिए आवेदन करना अनिवार्य है, जो राष्ट्र की सेवा करने के उनके सपने की दिशा में महत्वपूर्ण पहला कदम है।

पंजीकरण प्रक्रिया की रूपरेखा बताने वाला एक विस्तृत वीडियो जेआईए वेबसाइट पर उपलब्ध है, जो यह सुनिश्चित करता है कि उम्मीदवार आवेदन प्रक्रिया को निर्बाध रूप से पूर्ण कर सके। सभी 12 जिलों अलीगढ़, कासगंज, हाथरस, एटा, मथुरा, आगरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, इटावा, जालौन, झाँसी और ललितपुर के इच्छुक उम्मीदवारों से अपील है कि वे आज ही JIA वेबसाइट पर पंजीकरण करके अग्निवीर बनने के इस सुनहरे अवसर का लाभ उठाएँ।

अग्निवीर भर्ती सभी योग्य युवाओं को इस अवसर का लाभ उठाने और भारतीय सेना में शामिल होने की दिशा में पहला कदम उठाने के लिए प्रोत्साहित करती है। अभी JIA वेबसाइट पर पंजीकरण करें और राष्ट्र के लिए सम्मान, साहस और सेवा की यात्रा पर निकलें।

अधिक जानकारी और पंजीकरण के लिए, कृपया लिंक https://www.join Indianarmy.nic.in पर जाएं या अपने एआरओ आगरा से जुड़ें।

Spread the love