दक्षिणांचल एमडी ने इटावा में की समीक्षा, विजिलेंस ने की कार्रवाई, मीटरों में लगे मिले रजिस्टेंस, केबिल में कट, लाखों का जुर्माना संभावित

टॉप न्यूज़

इटावा/आगरा। दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम के प्रबंध निदेशक अमित किशोर आईएएस के निर्देश पर बिजली टीमों ने विजिलेंस के साथ मंगलवार को इटावा टाउन क्षेत्र में कार्रवाई करते हुए 15 स्थानों पर बिजली चोरी पकड़ी। मीटर से पहले केबिल में कट एवं मीटर में रजिस्टेंस लगाकर बिजली चोरी की जा रही थी। रजिस्टेंस लगने से से मीटर की गति धीमी हो जाती है। लाखों रुपये का जुर्माना संभावित है। कार्रवाई से क्षेत्र में गड़बड़ी करने वालों में खलबली मची रही।

प्रबंध निदेशक अमित किशोर ने इटावा में समीक्षा बैठक की। हाईलाइन लॉस फीडरों की रिपोर्ट देखीं। कार्रवाई की गति धीमी मिली। इस पर विजिलेंस के अधीक्षण अभियंता एवं इटावा के क्षेत्रीय अधिकारियों एवं इंजीनियरों को कार्रवाई करने के निर्देश दिए। विजिलेंस,पुलिस के साथ पहुंची बिजली टीमों ने टाउन एरिया क्षेत्र में घरों की चेकिंग की। मीटर चेक किए गए। खपत देखी गई। कार्रवाई से क्षेत्र में अफरा-तफरी मची रही। कार्रवाई का उद्देश्य उपभोक्ताओं को बेहतर बिजली आपूर्ति उपलब्ध कराना एवं बिजली चोरी में कमी लाना है।

एई विजिलेंस जितेन्द्र पाल सिंह ने बताया कि 15 स्थानों पर बिजली चोरी के मामले पकड़े गए हैं। उपभोक्ताओं द्वारा इनकमिंग केबिल में कट/मीटरिंग प्रणाली में शंट लगाकर विद्युत चोरी की जा रही थी। बिजली चोरी से 22 एयरकंडीशन चलते मिले। उल्लेखनीय है कि इससे पूर्व एमडी के निर्देश पर आगरा एवं उरई में भी कार्रवाई की गई थी।

यह रहे टीम में मौजूद
-एजाज अहमद खान अधीक्षण अभियंता रेड्स
-जितेंद्र पाल सिंह सहायक अभियंता रेड्स
-संदीप अग्रवाल अधीक्षण अभियंता इटावा
श्रीप्रकाश अधिशासी अभियंता विद्युत वितरण खंड प्रथम इटावा
प्रवर्तन दल इटावा, उपखंड अधिकारी, अधिशासी अभियंता टेस्ट, सहायक अभियंता मीटर मय टेस्ट टीम

Spread the love