देवकीनंदन महाराज को फिर मिली जान से मारने की धमकी

ब्रेकिंग न्यूज़

kanhaiya Rajput

सउदी अरब से आया फोन, हिंदुत्व के प्रचार पर जिंदा जलाने, बम से उड़ाने की दी धमकी

किसी धर्म के विरोध में नहीं लेकिन सनातन धर्म और संस्कृति को बचाने-बढ़ाने का कार्य करते रहेंगे – देवकीनंदन महाराज

वृन्दावन । हिंदु धर्मगुरू एवं ठा. श्रीप्रियाकान्तजु मंदिर संस्थापक देवकीनंदन महाराज को बम से उड़ाने की धमकी मिली है । मुस्लिम देश सउदी अरब से उनके निजी नम्बर पर कॉलर ने अश्लील गालियाँ देते हुये चौक में जिंदा जलाने की धमकी दी है । देवकीनंदन महाराज इस समय खारगर मुम्बई में श्रीमद्भागवत कथा कर रहे हैं । जानलेवा धमकी पर महाराष्ट्र पुलिस ने संज्ञान लेकर एन.सी.आर दर्ज की है वहीं कथा पाण्डाल में भी कड़ी सुरक्षा कर दी गयी है । धर्मगुरू की सुरक्षा को लेकर उनके परिवार एवं शिष्यों में चिन्ता व्याप्त है ।

जानकारी के मुताबिक शनिवार दोपहर देवकीनंदन ठाकुरजी महाराज के निजी फोन पर मुस्लिम देश सउदी अरब से फोन आया, जिसे उठाने पर फोन करने वाला व्यक्ति मुसलमानों पर बोलने का आरोप लगाते हुए अश्लील गालियाँ देने लगा । महाराज द्वारा इसका विरोध करने पर उन्हें बम से उड़ाने तथा चौक पर जिंदा जलाने की धमकी दी गयीं । डेढ़ मिनट के कॉल का उनके साथी ने वीडियो बना लिया । इसकी जानकारी ट्वीटर के माध्यम से स्थानीय पुलिस के साथ ही पी.एम.ओ, गृहमंत्रालय तथा महाराष्ट्र एवं यू.पी के मुख्यमंत्री को शेयर की गई । प्रियाकान्तजु मंदिर सचिव विजय शर्मा ने बताया कि महाराष्ट्र पुलिस ने इसका संज्ञान लेते हुए कथा पण्डाल को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया है । संस्था की ओर से इस संबन्ध में 298, 504, 506, 507 धाराओं के अन्तर्गत एक एन.सी.आर खारघर थाने में दर्ज करायी गयी है । इससे पूर्व भी अप्रैल में मुम्बई के वासिम में हनुमान जयंति पर रामभक्तों के साथ शोभायात्रा निकालने पर भी उन्हें दुबई से जान से मार देने की धमकी भरा फोन आया था । विजय शर्मा ने कहा कि देवकीनंदन महाराज सनातन धर्म के लिये मुखर होकर बोलते हैं । न्यूज चैनल एवं कथा पाण्डाल कें उनके कई वीडियो वायरल होते रहे हैं । पिछले दिनों ऑफताफ-श्रद्धा मामले में भी वे लव जिहाद पर हिंदु समाज को जाग्रत करते हुये प्रमुखता से बोले थे ।

उन्होने कहा कि हिंदुत्व पर बोलने पर पहले भी ऐसे कई कॉल-मैसेज संस्था के नम्बरों पर आ चुके हैं लेकिन इस बार सीधे देवकीनंदन महाराज के ही नम्बर पर धमकी दी गयी है । उनका नम्बर बहुत ही गिने-चुने लोगों के पास है । इस बात को लेकर परिवार और उनर्के िशष्यों में सुरक्षा को लेकर चिंता व्याप्त है । शिष्यों द्वारा लगातार उनकी सुरक्षा की माँग की जाती रही है ।

इस सम्बंध में एक वीडियो जारी कर देवकीनंदन महाराज ने कहा कि हम किसी भी जाति या धर्म के विरोध में नहीं बोलते हैं लेकिन सनातन धर्म और हिंदुत्व संस्कृति के प्रचार-प्रसार से पीछे नहीं हटेंगे । हम किसी को मिटाने के लिये बल्कि अपने संस्कारों को बचाने एवं बढ़ाने के लिये कार्य कर रहे हैं । उन्होने केन्द्रीय गृहमंत्री एवं यूपी-महाराष्ट्र की सरकार से इसका संज्ञान लेने का अनुरोध करते हुये कहा कि सनातन की आवाज रूकनी नहीं चलते रहनी चाहिये । संस्था मीडिया प्रभारी जगदीश वर्मा ने बताया कि इस समय देवकीनंदन महाराज की नवी मुम्बई के खारगर में 24 से 31 दिसम्बर तक श्रीमद्भागवत कथा चल रही है । इससे पूर्व मुम्बई के कांदिवली में शिवमहारापुराण कथा सम्पन्न हुई थी।

इससे पूर्व भी मिली हैं धमकियाँ

हिंदुत्व की प्रखर आवाज बने देवकीनंदन महाराज को इससे पहले भी कई बार जान से मारने एवं टुकड़े-टुकड़े करने की धमकियाँ मिल चुकी हैं । जिसमें प्रियाकान्तजू मंदिर पर किसी मुस्लिम संगठन के नाम से पत्र मिला था। इसमें हिंदुत्व के प्रचार पर सामूहिक नरसंहार की चेतावनी लिखकर भेजी गयी थी । एक व्यक्ति द्वारा वीडियो बनाकर टुकड़े-टुकड़े करने की धमकी दी गयी थी । वृन्दावन कोतवाली में भी इस सम्बंध में मामले दर्ज हैं । इसके अतिरिक्त कथा के लिये दिल्ली जाते समय उनकी गाड़ी को रोककर हमले की कोशिश भी हो चुकी है ।

Spread the love