जीएलए : एचआर कॉन्क्लेव में एक मंच पर जुटेंगे कॉर्पोरेट जगत के दिग्गज

यूथ

मथुरा। जीएलए विश्वविद्यालय, मथुरा के प्रबंधन संकाय द्वारा कोरोना संकट के दौर में मानव संसाधन के क्षेत्र में आये बदलावों पर चर्चा हेतु 13 नवंबर 2021 शनिवार को “एचआर इन वर्चुअल वर्ल्डः द न्यू नॉर्मल“ थीम पर एचआर कॉन्क्लेव 21 का आयोजन किया जा रहा है। इस कॉन्क्लेव में कॉर्पोरेट जगत के विषय-विशेषज्ञ सहित कई दिग्गज एक मंच पर जुटेंगे।
विदित रहे कि कोरोना संकट ने उद्योग जगत को विभिन्न क्षेत्रों में आमूलचूल बदलावों की ओर अग्रसर किया है। साथ ही चुनौतियां पेश की हैं और अवसर भी बनाये हैं। इस संकट में मानव संसाधन का क्षेत्र इससे अछूता नहीं रहा है। ऐसे में उद्योग जगत की मानव संसाधन संबंधी समसामयिक आवश्यकताओं, अपेक्षाओं और कार्यप्रणाली को बेहतर ढंग से समझने के लिए इस कॉन्क्लेव का आयोजन किया जा रहा है।
प्रबंधन संकाय के निदेशक प्रो. अनुराग सिंह ने बताया कि कॉन्क्लेव में नवीन बदलावों के प्रभाव, ऑनलाइन/वर्क फ्रॉम होम पद्धति संग मानव संसाधन अधिकारी के भूमिका विस्तार व मानव संसाधन के भविष्य पर विस्तारपूर्वक चर्चा होगी। इस चर्चा में विभिन्न सत्रों के दौरान प्रतिभाग करने हेतु नामचीन कंपनियों के संस्थापक, मुख्य कार्यकारी अधिकारी, निदेशक, मुख्य मानव संसाधन अधिकारी स्तर की दिग्गज हस्तियां अपनी सहमति प्रदान कर चुकी हैं। संकाय के विभागाध्यक्ष प्रो. सोमेश धमीजा व प्रो. विकास त्रिपाठी ने कहा कि इंडस्ट्री-एकेडेमिया पार्टनरशिप के साथ इस प्रकार के आयोजन विद्यार्थियों को कॉर्पोरेट जगत की कार्यप्रणाली को समझाने व मांग के अनुसार तैयार करने महती भूमिका रखते हैं।
प्रो. अरुणा धमीजा व डॉ. उत्कल खंडेलवाल ने जानकारी दी कि उद्घाटन सत्र के दौरान मुख्य अतिथि के रूप में जेके समूह के मुख्य मानव संसाधन अधिकारी प्रेम सिंह, समापन सत्र में मुख्य अतिथि पतंजलि समूह के पूर्व सलाहकार डॉ. वीपी सिंह, बतौर विशिष्ट अतिथि हीरानंदानी समूह के मुख्य मानव संसाधन अधिकारी चंदर थापर ने अपनी उपस्थिति हेतु सहमति दी है। इनके अतिरिक्त मदर डेरी के मुख्य मानव संसाधन अधिकारी प्रद्युम्न पांडे, एचसीएल के सलाहकार आर. आनंद, वेस्टीज मार्केटिंग के मानव संसाधन उपाध्यक्ष असीम नाथ त्रिपाठी, डालमिया समूह के मानव संसाधन प्रमुख आशीष कुमार सिंह, ल्युपिन लिमिटेड के मानव संसाधन प्रमुख सुमित सलूजा, ऐसेंचर से अग्निवेश ठाकुर, वुड (ऑयल एंड गैस कंपनी) के उपाध्यक्ष पंकज गांधी, बॉस्टन कंसल्टिंग ग्रुप के मानव संसाधन निदेशक दिग्वंत चक्रवर्ती, रेडचीफ इंडिया के मानव संसाधन विभाग के एजीएम बृज बिहारी शर्मा, एक्स्ट्रामार्क्स एजुकेशन के उपाध्यक्ष व मानव संसाधन प्रमुख आशीष बंसल, टेकनिप ग्लोबल बिज़नेस सर्विसेज की मानव संसाधन अधिकारी सुप्रिया शर्मा, होवर रोबोटिक्स के सीईओ डॉ. मुनीश जिंदल, ट्रूबिल डॉट कॉम के आदेश दुबे, पौलीप्लास्टिक इंडस्ट्रीज़ के मुख्य मानव संसाधन अधिकारी संजय जैन सहित 50 से अधिक दिग्गज कॉन्क्लेव का हिस्सा बन रहे हैं।

Spread the love