दुबई में मैथ्यू वेड के छक्कों ने पाकिस्तान का सपना किया चूर, भारत में लोगों ने पटाखे चलाए भरपूर

स्पोर्ट्स

नई दिल्ली। विश्व कप T20 के सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने रोमांचक अंदाज में पाकिस्तान को 5 विकेट से हराकर फाइनल में अपनी जगह बना ली। ऑस्ट्रेलिया के विकेटकीपर बल्लेबाज मैथ्यू वेड ने पाकिस्तानी युवा सनसनी शाहीन अफरीदी पर लगातार तीन छक्के लगाकर जैसे ही अपनी टीम को विजई बनाया, वैसे ही भारत में लोगों ने पटाखे चलाकर अपनी खुशी का इजहार किया।
इससे पहले टॉस हारकर पाकिस्तान ने बल्लेबाजी करते हुए विकेटकीपर बल्लेबाज रिजवान अहमद के 67, कप्तान बाबर आजम के 39 और फखर ज़मान के 55 रनों की बदौलत 176 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा किया।
जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी और ऑस्ट्रेलिया टीम को कप्तान आरोन फिंच के रूप में पहला झटका पहले ही ओवर में तब लगा, जब उन्हें पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शाहीन आफरीदी ने पगबाधा आउट कर दिया। लेकिन दूसरे छोर पर अनुभवी डेविड वॉर्नर ने शानदार 49 रन बनाकर ऑस्ट्रेलिया को संघर्ष में बनाए रखा। उनका साथ 28 रन बनाकर मिशेल मार्श ने बखूबी दिया। दोनों के बीच 51 रन की साझेदारी हुई। लेकिन इसके बाद मिशन मार्श, डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ और ग्लेन मैक्सवेल के रूप में ऑस्ट्रेलिया टीम को चार झटके लगे। जिस समय मार्कस स्टोइनिस के साथ बल्लेबाजी करने के लिए मैथ्यू वेड मैदान पर आए उस समय ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 5 विकेट पर 96 रन था। लेकिन इसके बाद दोनों ने पाकिस्तान को कोई मौका नहीं दिया और धुआंधार बल्लेबाजी करते हुए टीम को 19 वें ओवर में ही जीत दिला दी। ऑस्ट्रेलिया को भाग्य का भी सहारा मिला जब मैथ्यू वेड का 19 ओवर में शाहिद अफरीदी की गेंद पर हसन अली ने कैच छोड़ दिया। लेकिन इसके बाद मैथ्यू वेड ने इस तेज गेंदबाज पर लगातार तीन छक्के लगाकर पाकिस्तानियों के दिल तोड़ दिया और ऑस्ट्रेलिया को मैच जिता दिया।
जैसे ही ऑस्ट्रेलिया जीता भारत में लोगों ने पटाखे चलाकर दिवाली की याद ताजा करा दी।

Spread the love