पार्टी नेतृत्व को धता बताकर सिंबल हासिल करने वाले बिट्टू कांग्रेस से निष्कासित

टॉप न्यूज़

मथुरा। कांग्रेस के अधिकृत प्रत्याशी राजकुमार रावत के विरुद्ध मेयर पद के लिए पार्टी का सिंबल हासिल करने वाले श्यामसुंदर उपाध्याय बिट्टू को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है। ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के महासचिव तारिक अनवर के आदेश पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ब्रजलाल खाबरी ने बिट्टू की प्राथमिक सदस्यता से बर्खास्त किए जाने का पत्र जारी कर दिया है।
इस पत्र में कहा गया कि बिट्टू को 17 अप्रैल 2023 को उत्तर प्रदेश कांग्रेस अनुशासन समिति के सदस्य श्याम किशोर शुक्ला, पूर्व विधायक द्वारा दिये गये नोटिस के क्रम में आदेशित किया गया था कि उन्होंने अनाधिकृत तरीके से प्राप्त किये गये सिम्बल से मथुरा-वृन्दावन नगर निगम के मेयर पद के लिए जो नामांकन किया है, उस संदर्भ में आप कार्यालय में आकर अपना पक्ष रखें। आपको पार्टी ने अधिकृत रूप से प्रत्याशी भी नहीं बनाया था, फिर भी आपने कूटरचित दस्तावेज से कांग्रेस प्रत्याशी के रूप आवेदन किया जो कि घोर अनुशासनहीनता की परिधि में आता है।
ब्रजलाल खाबरी ने पत्र में कहा है कि बिट्टू ने पार्टी स्तर पर गठित अनुशासन समिति के आदेशों की अवहेलना की है। अतः अ.भा. कांग्रेस कमेटी के निर्देश पर उनको तत्काल प्रभाव से पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से बर्खास्त किया जाता है।

Spread the love