सीएम से की अधिवक्ताओं के चैंबर्स निर्माण की मांग, बार अध्यक्ष-सचिव ने सौंपा ज्ञापन

मथुरा समाचार


मथुरा। भाजपा के प्रबुद्ध सम्मेलन में मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी से बार एसोसिएशन के अध्यक्ष ठाकुर मदन गोपाल एडवोकेट व सचिव गोपाल गौतम उर्फ़ आई एडवोकेट द्वारा अधिवक्ताओं के हितों में चैंबर्स के निर्माण हेतु जगह व उसको बनाने के लिए धनराशि की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा। अधिवक्ता प्रोटेक्शन एक्ट की भी मांग की। बार एसोसिएशन मथुरा की तरफ से राधाकृष्ण की छवि भेंट की।

ज्ञापन में कहा गया कि अधिवक्तागण के लिये चैम्बर एवं वादकारियो के लिये प्रतीक्षालय हेतु जिला कलेक्ट्रेट मथुरा पर खाली पड़ी जमीन की स्वीकृति प्रदान करें। बार एसोसिएशन में करीब 4,000 अधिवक्ता हैं जिनमें से काफी अधिवक्तागण पर चैम्बर की व्यवस्था नहीं है जिसकी वजह से गाड़ी में बैठकर या सड़क किनारे बैठकर या न्यायालय के कार्यालयो में बैठकर वादकारियो के कार्य को किया जाता है। जूनियर अधिवक्ता व महिला अधिवक्ता काफी समय से परेशान चले आ रहे हैं तथा दूरदराज से वादकारी भी मथुरा न्यायालय परिसर में मुकदमा लड़ने आते है उनके प्रतिक्षालय हॉल की आवश्यकता है उसके लिये जिलाधिकारी महोदय मथुरा से बात कर कलैक्ट्रेट परिसर में करीब 2500 वर्गगज जमीन जो खाली पड़ी है जिसका कहीं कोई प्रयोग आज तक नहीं हुआ उस जमीन पर एक सुन्दर नक्शा बनाकर जिलाधिकारी को दिया गया है।

सम्मेलन में डा. श्याम बाबू गौतम ऑडीटर मधु भार्गव सुरेंद्र गौतम, श्रीकांत पचौरी, हरीश सोनी, करण ठाकुर, विनीत गौतम, आकाश सक्सेना, मनीष चौधरी आदि मौजूद रहे।

Spread the love