आर्ट प्रदर्शनी से कलाकारों को मिला आगे बढ़ने का मौका, इशिता की पेंटिंग सर्वाधिक दामों पर बिकी, सांसद हेमा ने दी बधाई

देश

मथुरा। राधिका विहार स्थित आरियाना वैलनेस सेंटर पर आर्ट हाउस प्रदर्शनी का समापन हो गया। अतिथियों द्वारा कलाकारों को प्रमाण पत्र एवं स्मृति चिंह देकर सम्मानित एवं उत्साहवर्धन किया। ब्रजवासियों ने इस प्रदर्शनी की सराहना की। सांसद हेमामालिनी ने आयोजकों को प्रदर्शनी की सफलता के लिए बधाई दी।
समारोह समारोह के मुख्य अतिथि राजकीय संग्रहालय के डिप्टी डायरेक्टर यशवंत सिंह राठौर एवं व्हाइट फ्रेम थ्रियेटर के डायरेक्टर मनोज राठौर एवं सांसद प्रतिनिधि जनार्दन शर्मा ने कलाकारों को स्मृति चिंह एवं प्रमाण पत्र वितरित किए। अतिथियों ने कहा कि इस प्रकार के आयोजन से कलाकारों को आगे बढ़ने का मौका मिलता। एक अच्छा मंच मिलने से कलाकारों का उत्साहवर्धन भी होता है और वह आगे बढ़ते हैं। इसमें 36 कलाकारों ने 65 पेंटिंग लगाई थीं।

युवा कलाकार इशिता मालपानी की मार्बल पाउडर एवं किले से बनाई राधाकृष्ण पेंटिंग सर्वाधिक 18 हजार 500 रुपये की बिकी। राधाकृष्ण की हर्षित सोनी की 17000, रूपल की छह हजार एवं रूपा और प्रार्ची की पेंटिंग 2500-2500 रुपये की बिकी। आरूनी द्वारा बनाई गई एक हजार लेगो पजल के ब्लॉक जोड़कर एवं रिशिमा द्वारा एक बच्ची को रोते हुए बनाई पेंटिंग की सराहना की। बाल कलाकारों ने भी अपनी-अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया। आईएमए के उपाध्यक्ष डा.आशीष गोपाल एवं डा.रूपा गोपाल द्वारा अतिथियों द्वारा आंगुतकों को प्रदर्शनी के बारे में जानकारी दी और उनका आभार व्यक्त किया। इससे पूर्व सांसद हेमा एवं पदमश्री कृष्ण कन्हाई ने भी प्रदर्शनी का अवलोकन किया था। संचालन व्हाइट फ्रेम थियेटर की अध्यक्ष मांडवी एवं डा.रूपा गोपाल ने किया।

कारपेंटर को भी मिला प्रतिभा दिखाने का मौका
कारपेंटर विष्णु को भी अपनी प्रतिभा दिखाने को मौका इस प्रदर्शनी के माध्यम से मिला। उसके द्वारा चार पेंटिंग बनाई गईं। उसके चेहरे पर खुशी दिखाई दी।
-युवा डाक्टेयर के इस आयोजन की सराहना
आर्ट प्रदर्शनी की क्रियेटिव डायरेक्टर आरूनी गोपाल ने यह आयोजन आयोजित कराके अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया और कलाकारों को एक मंच दिया। एक मंच पर सभी कलाकारों को लाया गया। सांसद हेमामालिनी ने उसके इस कार्य की सराहना की है।

आर्ट हाउस में इन कलाकारों की लगीं पेंटिंग
आर्ट हाउस में प्रदर्शनी में राष्ट्रीय कलाकार उमा शर्मा, खुशबू सोनी,अनिल सोनी, भारती परमार, देवकी किशोरी के अलावा आरूनी,अराध्या,प्राची, रूपाल, शिंगिनी ,मिनी, प्रिया स्वनिल, अनिकेत, शिखा, जयति उप्पल, तनिमा, ईशिता,सानवी, अनिल,प्रियाल, प्रिया, तनु,शालू, श्रेष्ट,कोषदा,नीतू, विष्णु,मृदानी,नंदिनी, यशिका, रिशिमा, रूपा ,नरून,तान्या,हर्षित आदि कलाकारों ने अपनी-अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन पेंटिंग के माध्यम से किया।

यह रहे मौजूद
मनीषा गुप्ता, शैली शाह, डा.प्रदीप पाराशर,डा.झूमी आदि के अलावा विभिन्न ग्रुप से जुड़े पदाधिकारी, कारोबारी, उद्योगपति, चिकित्सक, कलाकारों के परिजन, अधिवक्ता, सीए आदि मौजूद रहे।

Spread the love