मथुरा-वृंदावन में एक रंग में होंगे सभी ई-रिक्शा, रुट होंगे निर्धारित

टॉप न्यूज़

मथुरा। जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पांडेय ने कैंप कार्यालय पर मथुरा वृंदावन से अतिक्रमण हटाने के संबंध में समीक्षा बैठक ली। पुलिस अधिकारी तथा जिला प्रशासन के अधिकारी संयुक्त रूप से यातायात व्यवस्था को सुचारू रूप से संचालन करने के लिए बेहतर प्रबंधन करें। यातायात व्यवस्था के लिए गणमान्य नागरिको के साथ संवाद स्थापित करें। सभी ई-रिक्शा के कलर डिसाइड करें और उन्हीं मार्गों के लिए उन्हें निर्धारित करें।
बैठक में मथुरा वृंदावन विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष नगेंद्र प्रताप ने जिलाधिकारी को अवगत कराया है कि 200 गोल्फकार्ट का टेंडर प्रक्रिया कर दिया गया है। वृंदावन के मुख्य मंदिरों के लिए मार्ग निर्धारित कर कार्य योजना बनाने पर जोर दिया जाए। ई-रिक्शा के लिए ऐसी योजना बनाएं जिससे ई-रिक्शा अपने निर्धारित ही स्थान पर रुके, बीच में किसी भी स्थिति में ई- रिक्शा को रुकने न दिया जाए।
डीएम ने सख्त निर्देश दिए हैं कि सभी ई रिक्शा एक ही लाइन में लगाएं, किसी भी ई रिक्शा को डबल लाइन में किसी भी स्थिति में लगाने न दें। किसी भी दुकानदार तथा रेस्टोरेंट वाले को रोड़ पर कुर्सी तथा स्टूल न रखने दें और नगर निगम के अंतर्गत साफ सफाई की व्यवस्था करवाएं।
बैठक में नगर आयुक्त शशांक चौधरी, पुलिस अधीक्षक नगर एमपी सिंह, अपर जिलाधिकारी प्रशासन विजय शंकर दूबे, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व योगानंद पांडेय, अपर नगर आयुक्त क्रांति शेखर सिंह, मथुरा वृंदावन विकास प्राधिकरण के सचिव राजेश कुमार, ओएसडी प्रसून्न द्विवेदी, नगर मजिस्ट्रेट उमेश चंद निगम, एआरटीओ प्रवर्तन मनोज कुमार, अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग अजय कुमार वर्मा आदि मौजूद रहे।

Spread the love