व्यापारी से 50 लाख की रंगदारी मांगने वाले 3 बदमाश पुलिस मुठभेड़ में गिरफ़्तार, 1 घायल

ब्रेकिंग न्यूज़

गाज़ियाबाद। 2 दिसंबर को कविनगर थानाक्षेत्र के राजनगर इलाके में रहने वाले उद्यमी आशीष गर्ग और उसके परिवार को जान से मारने की धमकी देकर 50 लाख रुपए की रंगदारी मोबाइल फोन द्वारा मांगी गई थी। जिसके बाद थाना कविनगर पर इस रंगदारी से संबंधित एक मुकदमा दर्ज किया गया था। जिसके उपरांत पुलिस उपायुक्त नगर निपुण अग्रवाल के नेतृत्व में कई टीमों का गठन किया गया था।

गौरतलब है कि इसी दौरान गठित टीमों ने इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस और मुखबिर की सूचना के आधार पर बदमाशों की शिनाख्त कर ली। जैसे ही बीती देर रात मुखर्जी पार्क के पास चेकिंग कर बदमाशों की घेराबंदी की तो उन्होंने पुलिस टीम पर जान से मारने की नियत से फायरिंग कर दी। जिसके बाद आत्मरक्षा में की गई फायरिंग में एक दीपक उर्फ गोलू उर्फ गुलवा नामक बदमाश पैर में गोली लगने से घायल हो गया। जिसे, जनपद की स्थानीय अस्पताल में भर्ती करा दिया हैं। वहीं, दूसरी तरफ पुलिस ने घायल बदमाश के दोनों साथियों को भी आवश्यक बल का प्रयोग कर गिरफ़्तार कर लिया हैं। पुलिस को पकड़े गए आरोपियों ने अपना नाम दीपक उर्फ गोलू पुत्र बलराम, दूसरे ने अभिषेक कुमार उर्फ चिंटू पुत्र मंगल सिंह निवासी थाना नंदग्राम और तीसरे ने अंकित पुत्र प्रदीप निवासी हाल थाना मधुबन-बापूधाम बताया हैं। पुलिस को पकड़े गए आरोपियों के पास से एक तमंचा, कारतूस, खोखा और घटना में प्रयुक्त एक मोटर साइकिल बरामद हुई हैं।

आरोपियों से पूछताछ करने के बाद उपायुक्त नगर निपुण अग्रवाल ने जानकारी देते हुए बताया कि रंगदारी मांगने में आरोपियों ने दो मोबाइल फोनो का इस्तेमाल किया था, जोकि आरोपियों ने मधुबन-बापूधाम के मोरटा के लेबर क्लास के लोगों से लुटे थे। इतना ही नहीं, आरोपियों ने यूट्यूब पर सुमित जाट की वीडियो देखकर प्रभाव डाला था। इसके अलावा आरोपियों ने उद्यमी व्यापारी को पैसा देने के लिए पेरिफेरल वे पर बुलाया था और मोबाइल फोन से कॉल दीपक उर्फ गोलू ने की थी। वहीं, पुलिस के मुताबिक उद्यमी व्यापारी के पूर्व ड्राइवर अभिषेक उर्फ चिंटू ने ही व्यापारी के परिवार की जानकारी दी थी। पुलिस रिकॉर्ड के अनुसार आरोपिय के विरुद्ध कई मुकदमे दर्ज हैं। पुलिस ने पकड़े गए आरोपियों के विरुद्ध अग्रिम वैधानिक कार्रवाई सुनिश्चित कर दी हैं।

रिपोर्ट अरुण वर्मा
न्यूज4लाइव

Spread the love