हरियाणा में बृजमंडल यात्रा के दौरान भिड़े दो गुट, गाड़ियों में आग लगाई, हालात तनावपूर्ण

टॉप न्यूज़

मथुरा। हरियाणा के नूंह में सोमवार को विश्व हिंदू परिषद और मातृशक्ति दुर्गावाहिनी की तरफ से निकाली जा रही बृजमंडल यात्रा के दौरान बवाल हो गया। इस दौरान कई गाड़ियों को आग लगा दी गई। पुलिस पर भी पथराव किया गया। पुलिस के अलावा नूंह जिला प्रशासन के आला अधिकारी स्थिति को कंट्रोल करने में लगे हुए हैं। इस घटनाक्रम को लेकर मथुरा में भी हरियाणा सीमा पर सतर्कता बढ़ा दी गई है।
यह यात्रा नूंह के नल्हड़ शिव मंदिर से फिरोजपुर-झिरका की तरफ रवाना हुई। जैसे ही यात्रा तिरंगा पार्क के पास पहुंची, वहां एक समूह के लोग पहले से जमा थे। दोनों पक्ष आमने-सामने आते ही उनमें तकरार हो गई और देखते ही देखते पथराव शुरू हो गया। इसकी वजह से पूरे इलाके में माहौल तनावपूर्ण हो गया।
बाहरी जिलों से बुलाई अतिरिक्त पुलिस फोर्स
पथराव के बाद नूंह में होडल चौक बाइपास और आसपास के इलाके में स्थिति तनावपूर्ण बनी हुई है। यहां कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया गया। पथराव में कुछ पुलिसकर्मियों को भी चोटें आई हैं। हालात को देखते हुए रेवाड़ी, पलवल और आसपास के दूसरे जिलों से अतिरिक्त पुलिस फोर्स नूंह बुला ली गई है।
दोपहर तक नहीं पहुंचा मोनू मानेसर
बता दें कि एक दिन पहले ही गौ रक्षक मोनू मानेसर ने इस यात्रा में अपनी टीम के साथ शामिल होने की जानकारी देते हुए वीडियो जारी किया था।
राजस्थान के भरतपुर की पुलिस टीम मोनू को पकड़ने के लिए नूंह पहुंची हैं। भरतपुर के SP मृदुल कच्छावाह ने इसकी पुष्टि की। हंगामा होने तक मोनू यात्रा में नहीं पहुंचा था। हरियाणा में बजरंग दल के प्रांत गौरक्षा प्रमुख मोनू मानेसर पर राजस्थान में भरतपुर के रहने वाले दो युवकों नासिर और जुनैद की हत्या का आरोप है। इन दोनों को भिवानी में उनकी गाड़ी के अंदर जिंदा जला दिया गया था। मोनू इस केस में राजस्थान पुलिस को वांटेड है।

शांति की अपील
कोसीकलां सब्जी मंडी अध्यक्ष पिंटू उपाध्याय ने शांति की अपील की है। उन्होंने कहा है कि अफवाहों पर ध्यान न दें और सभी लोग मिलजुल कर रहें।

Spread the love