लोक अदालत में क्लेम के दो दर्जन वादों का हुआ निस्तारण

देश

मथुरा। मोटर एक्सीडेंट क्लेम से संबंधित वादों के निपटारे के लिए राष्ट्रीय लोक अदालत का शुभाराम मां सरस्वती के सम्मुख दीप प्रज्वलित करके पीठासीन अधिकारी राकेश कुमार त्रिपाठी के द्वारा शनिवार को कोर्ट परिसर में किया गया।जिसमे दो दर्जन वादों का निस्तारण किया गया।
जिसमे करीब एक करोड़ साठ लाख धनराशि वादकारियों को बीमा कंपनियां प्रदान करेंगी।
राष्टीय लोक अदालत का आयोजन विशेष रूप से सड़क दुर्घटनाओं से संबंधित वादों के लिए किया गया। मोटर एक्सीडेंट क्लेम ट्रिब्यूनल परिसर में आयोजित लोक अदालत में चौबीस वादों का निस्तारण किया गया। जिसमें अठारह दुर्घटना प्रतिकार याचिकाएं निस्तारित हुई।और छह प्रतिकर याचिकाओं के प्रकीर्ण वादों का निपटारा हुआ। बीमा कंपनियों की उदासीनता के चलते कम केसों का निस्तारण हुआ है।लोक अदालत के दौरान जज राकेश कुमार त्रिपाठी ने वाद कारियो को लोक अदालत के माध्यम से शीघ्र धनराशि मिलने के फायदों को भी समझाया। उन्होंने कहा की हमारी कोशिश रहती हैं कि पीड़ित वादकारी को शीघ्र और सुलभ न्याय मिले। लोक अदालत में निर्नीत होने वाले केसों में अपील नहीं होती है और पीड़ित पक्ष को धनराशि जल्दी मिल जाती है।
कार्यक्रम के दौरान वरिष्ठ अधिवकता ओ पी उपाध्याय क्लेम फोरम के सचिव ओमवीर सारस्वत,उपाध्यक्ष ब्रजेश शर्मा, रघुनाथ राजावत, अशोक सिंह, प्रणत शर्मा, रामभरोसी उपाध्याय, घनस्याम सैनी, साधना सक्सेना,वसीम,विजय, बीरेंद्र आदी उपस्थित रहे।

Spread the love