व्यक्तिगत सत्यनिष्ठा, भारत को एक विकसित राष्ट्र बनाएगी: जिलाधिकारी

टॉप न्यूज़

मथुरा रिफाइनरी में सतर्कता जागरूकता सप्ताह का उद्घाटन

मथुरा। सोमवार को मथुरा रिफाइनरी में सतर्कता जागरूकता सप्ताह -2022 का उद्घाटन भ्रष्टाचार को रोकने के लिए सत्यनिष्ठा प्रतिज्ञा के साथ किया गया। इस अवसर पर उपस्थित और वर्चुअल माध्यम से जुड़े सभी रिफाइनरी कर्मियों को कार्यकारी निदेशक और रिफाइनरी प्रमुख देबजीत गोगोई ने शपथ दिलाई |
इस अवसर के विशिष्ट अतिथि पुलकित खरे, आईएएस, जिला मजिस्ट्रेट, मथुरा उपस्थित थे।

मथुरा रिफाइनरी में डीएम का स्वागत करते हुए, रिफाइनरी प्रमुख गोगोई ने डीएम और उनकी टीम से मथुरा रिफाइनरी को मिले समर्थन के लिए आभार व्यक्त किया। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन ने हमेशा मथुरा रिफाइनरी को अपने सभी प्रयासों में समर्थन दिया है और उम्मीद है कि यह भविष्य में भी जारी रहेगा। उद्घाटन सत्र के दौरान सभी को संबोधित करते हुए, रिफाइनरी प्रमुख गोगोई ने हमारे चारों ओर की जाने वाली प्रत्येक गतिविधि पर नज़र रखने के लिए सतर्कता अधिकारी के रूप में व्यक्ति की भूमिका के महत्व पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि इस वर्ष की थीम- ” भ्रष्टाचार मुक्त भारत- विकसित भारत”, वर्तमान परिदृश्य में सबसे उपयुक्त है। उन्होंने कहा कि चूंकि हमने अपनी स्वतंत्रता के 75 गौरवशाली वर्ष पूरे कर लिए हैं, इसलिए भारत को एक विकसित राष्ट्र बनाने के लिए “अखंडता” को आत्मसात करके और इसे अपने जीवन का एक अविभाज्य हिस्सा बनाकर सर्वोत्तम प्रथाओं को अपनाने पर जोर दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि हमारे छोटे-छोटे कदम भ्रष्टाचार के खतरे को खत्म करने और एक नए और विकसित भारत के निर्माण में मदद कर सकते हैं। मुख्य महाप्रबंधकों, महाप्रबंधकों और रिफाइनरी कर्मियों की सभा को संबोधित करते हुए, जिलाधिकारी श्री खरे ने ईमानदारी और सत्यनिष्ठा के साथ व्यापार करने के लिए इंडियन ऑयल की प्रशंसा । उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि व्यक्तिगत सत्यनिष्ठा सतर्कता का सार है और व्यक्तिगत तौर पर जागरूकता फैलाने और लोगों को सत्यनिष्ठा को आत्मसात करने के लिए प्रेरित बहुत बड़ी ज़िम्मेदारी है | उन्होंने कहा कि व्यक्तिगत सत्यनिष्ठा संस्थागत अखंडता की ओर ले जाती है जो बदले में एक भ्रष्टाचार मुक्त समाज की ओर ले जाती है और एक यकीनन एक विकसित राष्ट्र बनने की दिशा में हमारा मार्ग सुनिश्चित करेगी।

सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती के उपलक्ष्य में सरदार पटेल को पुष्पांजलि अर्पित की गई और रिफाइनरी प्रमुख द्वारा राष्ट्रीय एकता की शपथ दिलाई गई। उद्घाटन समारोह के अवसर पर मनीष जोशी, उप महाप्रबंधक (सतर्कता) ने स्वागत भाषण दिया और दैनिक जीवन में सतर्कता के महत्व पर प्रकाश डाला। इस दौरान, इंडियनऑयल के अध्यक्ष एस.एम. वैद्य के संदेश को पीटी सोलंकी, सीजीएम (एचआर) द्वारा पढ़ा गया। निदेशक (रिफाइनरीज) सुक्ला मिस्त्री का संदेश अजय कैला, सीजीएम (टीएस और एच एस ई ) द्वारा पढ़ा गया और सीवीओ, इंडियन ऑयल अनंत कुमार सिंह का संदेश पीके सिन्हा, सीजीएम (टी) द्वारा पढ़ा गया। शैलेंद्र शर्मा, महासचिव, कर्मचारी संघ और रविंद्र यादव, सचिव ओफ़ीसर्स ने क्रमशः हिंदी और अंग्रेजी में नागरिक प्रतिज्ञा पढ़ी।
बाद में, पुलकित खरे द्वारा रिफाइनरी परिसर में एक पौधा लगाया गया और सतर्कता रथ को झंडी दिखाकर रवाना किया, जो आसपास के गांवों मे लोगों को भ्रष्टाचार मुक्त राष्ट्र बनाने के लिए प्रेरित व जागरूक करेगा।

Spread the love