किन सीटों के लिए अखिलेश से नाराज हुए जयंत ? SP-RLD की जंग में BJP मारेगी बाजी

देश

सचिन चतुर्वेदी जिला प्रवक्ता भाजपा मथुरा !

आरएलडी प्रमुख जयंत चौधरी की बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मुलाकात हो चुकी है। मुलाकात के दौरान जयंत चौधरी ने 7 सीट का प्रस्ताव रखा।

आगामी लोकसभा चुनाव से पहले ही I.N.D.I.A का भविष्य साफ़ हो गया है। चुनाव से पहले ही इस महागठबंधन में पड़ते फूट के चलते अब ये चौतरफा घिरता चला जा रहा है। JDU के बाद अब राष्ट्रीय लोकदल के इससे अलग होने की ख़बरों ने सियासी हलकों में उथल पुथल मचा दी है। ऐसा माना जा रहा है कि जयंत चौधरी अब I.N.D.I.A Alliance को ठेंगा दिखा कर BJP के साथ हाथ मिलाने वाले हैं।

सूत्रों की मानें तो आरएलडी प्रमुख जयंत चौधरी की बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से भी मुलाकात हो चुकी है। मुलाकात के दौरान जयंत चौधरी ने 7 सीट का प्रस्ताव रखा। नड्डा से मुलाकात के बाद पीयूष गोयल और धर्मेंद्र प्रधान जयंत चौधरी के साथ लगातार चर्चा कर रहे है। सूत्रों के अनुसार गृहमंत्री अमित शाह चाहते है की जयंत अपनी पार्टी का विलय बीजेपी में कर दे, इसी को लेकर वार्ता अंतिम दौर में चल रही है। अगर सब कुछ ठीक रहता है तो 3-4 सीट पर बात बन सकती है। सूत्रों की मानें तो इसी डेवलपमेट के बाद जयंत मथुरा और खतौली के अपने कार्यक्रम को रद्द कर चुके हैं।

जयंत क्यों हुए अखिलेश से नाराज़

अखिलेश यादव के साथ 7 सीट को लेकर किए समझौते के तहत मुजफ्फरनगर और कैराना समेत 4 सीट पर आरएलडी के सिंबल पर समाजवादी पार्टी अपना कैंडिडेट उतारना चाहती थी उसको लेकर जयंत चौधरी और उनकी पार्टी के नेता नाराज थे।

पहले इन सात सीटों पर लगी थी मुहर

जिन सात सीटों पर मुहर लगी थी, उनमें – बिजनौर, बागपत, मुजफ्फरनगर, कैराना, मथुरा, हाथरस और अमरोहा है। इनमे केवल दो सीट को लेकर अभी विचार विमर्श बाकी है।

इन दो सीटों पर फंसा पेंच
गौरतलब है कि साथ सीटों में जिन 2 सीटों को लेकर सपा और जयंत की पार्टी में जंग छिड़ी हुई है वो मुजफ्फरनगर और हाथरस सीट है। इन्ही सीटों को लेकर दोनों दलों के बीच दूरियां बन गई। इस बीच अटकलें उठनी शुरू हो गई कि रालोद अध्यक्ष की भाजपा से गठबंधन पर बात बन गई है।

गौरतलब है कि अगर भारतीय जनता पार्टी और राष्ट्रीय लोक दल में समझौता हो जाता है तो बिहार के बाद अब UP में भी I.N.D.I.A गठबंधन के लिए किसी सदमे से कम नहीं होगा। इससे पहले अभी हल ही में बिहार में इंडिया गठबंधन का जेडीयू ने साथ छोड़कर BJP से हाथ मिला लिया है।

भाजपा के जिला प्रवक्ता सचिन चतुर्वेदी ने बताया की जयंत चौधरी पढ़े लिखे इंसान, राजनीति की रखते हैं अच्छी समझ रखते हे ओर सही निर्णय लेते हे.
उत्तर प्रदेश में भाजपा के रालोद से नजदीकी बढ़ाने और उत्तर प्रदेश में पांच सीटों की पेशकश की चर्चाओं के बीच अब समाजवादी पार्टी के तरफ से बयानबाजी तेज हो गई है। पहले शिवपाल यादव और अब सपा सुप्रीमों अखिलेश यादव ने बुधवार यानी 7 फरवरी को भारतीय जनता पार्टी के साथ RLD गठबंधन को लेकर मीडिया से बातचीत की। अखिलेश ने जयंत पर भरोसा जताते हुए कहा कि, “मुझे उम्मीद है लड़ाई कमजोर नहीं होने देंगे।

दरअसल, बुधवार को नेता विपक्ष अखिलेश यादव विधानसभा पहुंच मीडिया से बातचीत करते हुए उनके सवालों का जवाब दिया। इस बीच अपने बातचीत में उन्होंने BJP-RLD गठबंधन को लेकर बोला कि, “जयंत चौधरी बहुत पढ़े लिखे इंसान हैं। मुझे लगता है जयंत चौधरी राजनीति की अच्छी समझ रखते हैं और वो इस लड़ाई को कमजोर नहीं होने देंगे। किसानों की लड़ाई के लिए जो संघर्ष चल रहा उसे वो बलहीन नहीं होने देंगे।

Spread the love