हार्दिक पांड्या ने शानदार खेल और कप्तानी से गुजरात टाइटंस को आईपीएल 2022 चैंपियन बनाया

स्पोर्ट्स

नई दिल्ली/अहमदाबाद। भारतीय क्रिकेट में महान ऑलराउंडर कपिल देव के नक्शे कदम पर चल रहे हार्दिक पांड्या ने अपने शानदार खेल और कप्तानी से पहली बार आईपीएल खेल रही गुजरात टाइटंस को खिताब जिता दिया है। आईपीएल 2022 के फाइनल मुकाबले में गुजरात टाइटंस ने राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हरा दिया।
रविवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए फाइनल मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी की लेकिन जोस बटलर (39) और यशस्वी जायसवाल (22) के अलावा कोई बल्लेबाज विकेट पर नहीं टिक सका जिसके कारण पूरी टीम निर्धारित 20 ओवर में 130 रन ही बना सकी। गुजरात टाइटंस के गेंदबाजों ने कप्तान हार्दिक पांड्या 3/17 (4) के नेतृत्व में शानदार गेंदबाजी की।
जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी गुजरात टाइटंस टीम के बल्लेबाज शुभ्मन गिल को शून्य के स्कोर पर लेग स्पिनर यजुवेंद्र चहल ने जीवनदान दे दिया। जिसके बाद मौके का पूरा फायदा उठाते हुए शुभमन गिल संभलकर खेलते हुए अंत तक 45 रन बनाकर नाबाद रहे। शानदार गेंदबाजी करने वाले हार्दिक पांड्या ने बल्लेबाजी में भी जलवा दिखाया और शानदार 34 रन बनाए। अंत में डेविड मिलर ने 19 गेंदों में 32 रन आकर 18.1 ओवर में ही टीम को जीत दिला दी। राजस्थान रॉयल्स का कोई भी गेंदबाज विपक्षी बल्लेबाजों पर कोई खास दबाव नहीं बना पाया और गुजरात लायंस ने 7 विकेट से मुकाबला जीत लिया।
राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाज जोस बटलर को मैन ऑफ द टूर्नामेंट और गुजरात टाइटंस के हार्दिक पांड्या को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

Spread the love