जनसंपर्क में हर वर्ग के साथ किया कांग्रेस प्रत्याशी मुकेश धनगर ने संवाद

टॉप न्यूज़
अपने हाथों से सफाई कार्य कर जनता को संदेश देते कांग्रेस प्रत्याशी मुकेश धनगर

——

मथुरा । कांग्रेस इण्डिया गठबंधन प्रत्याशी मुकेश धनगर ने आज विधानसभा मथुरा वृंदावन के सदर बाज़ार चौराहा, अहीर पाड़ा, जहर खाना, तखिया, कन्हैया कुंज, श्याम सुंदर कॉलोनी, अशोक विहार, बाढपुरा, कृष्णापुरी चौराहा, जनरलगंज, अंतापाड़ा, होलीगेट क्षेत्रों में जनसंपर्क किया। जनसंपर्क के दौरान उन्होंने हरिजन भाइयों के साथ कदम से कदम मिलाने और उनके श्रम को महत्वपूर्ण बताने के साथ-साथ स्वयं नालों से कूड़ा निकाल तथा कूड़ा गाड़ी द्वारा कचरे को संग्रहित कर आमजन को स्वच्छता का संदेश तो दिया ही और साथ ही उन्होंने यह भी कहा की हमें सम्पूर्ण ब्रज को अपने घर की तरह ही स्वच्छ रखना होगा और इसके लिए हम सभी को जाति-पंत का भेद मिटाकर भाईचारे के साथ बिना किसी झिझक के एकजुट रहना होगा।
प्रत्याशी धनगर ने ब्रज की वर्तमान स्थिति पर खेद प्रकट करते हुए कहा कि आज हमको विश्वभर में भले ही ब्रजवासी होने का गौरव प्राप्त हो,लेकिन आज हम जहां वास कर रहे हैं, सच में ब्रज की ऐसी तस्वीर की कल्पना तो किसी ब्रजवासी ने नहीं की थी। उन्होंने कहा कि यदि पिछले दस साल में मौजूदा सांसद द्वारा थोड़ा सा भी ध्यान दिया गया होता, तो आज ब्रज अपनी पूर्व प्राप्त ख्याति के कुछ तो नज़दीक होता। यहां वर्षभर श्रद्धालुओं का आना-जाना लगा रहता है। श्रद्धालु हमारे ब्रज की संस्कृति के साथ-साथ हमारे ब्रज की अनावश्यक समस्याओं के भी साक्षी बन रहे हैं। इससे साफ पता चलता है कि आज प्रदेश और देश ही नहीं, बल्कि पूरे विश्व में हम किस पायदान पर हैं।
हमारे आराध्य भगवान श्रीकृष्ण को नटवर नागर भी कहा जाता है, किंतु आज ब्रज धीरे-धीरे कला से किनारा करता जा रहा है। मौजूदा सांसद तो स्वयं भी कलाक्षेत्र से जुड़ी हुई हैं, लेकिन इसके बावजूद भी उन्होंने मथुरा में कला के सृजन एवं विकास को लेकर पिछले 10 वर्षों में कोई ठोस कदम नहीं उठाया। वह चाहतीं तो कला को आधार बनाकर भी ब्रज को अपना सहयोग प्रदान कर सकती थीं, किंतु उनके स्वयं एक कलाकार होने के बावजूद भी उनका यह पक्ष भी उदासीन ही रहा। इसी के साथ महानगर कांग्रेस अध्यक्ष विक्रम वाल्मीकि ने भी प्रत्याशी धनगर के संघर्ष को बल देते हुए जानता को आश्वासन दिया कि ब्रज की इस दूषित छवि को फ़िर से निर्मल किया जा सकता है, लेकिन उसके लिए आप सभी को एकजुट होकर प्रत्याशी धनगर को अपना सहयोग एवं आशीर्वाद प्रदान करना होगा। जनसंपर्क में आज भगवान सिंह वर्मा जिला अध्यक्ष कांग्रेस विक्रम वाल्मीकि महानगर अध्यक्ष कांग्रेस उमेश शर्मा रवि प्रकाश भारद्वाज पार्षद पुनीत बघेल राहुल अरोड़ा राजू फारुकी अनवर फारुकी शबनम कुरेशी विनेश सनवाल चौधरी मोहन सिंह नीलम कुलश्रेष्ठ रवि वाल्मीकि तपेश गौतम अनूप गौतम डॉक्टर क शर्मा प्रकाश शर्मा दीपक पाठक राहुल शर्मा राजू अब्बासी सलमान खान राजेश कुमार कंदर नरेश पाल आदि मौजूद रहे।

Spread the love