श्रीकृष्ण जन्मभूमि प्रकरण के वादी आशुतोष पांडेय को धमकी देने वाले के विरुद्ध मुकदमा दर्ज

ब्रेकिंग न्यूज़

मथुरा। श्रीकृष्ण जन्मभूमि ईदगाह प्रकरण के वादी और माता शाकुंभरी पीठाधीश्वर भृगुवंशी आशुतोष पांडे की शिकायत पर फोन पर उनको धमकी देने वाले व्यक्ति के विरुद्ध थाना जैत में मुकदमा दर्ज किया गया है।

थाना क्षेत्र में दिए गए अपने प्रार्थना पत्र के अनुसार आशुतोष पांडे ने अवगत कराया कि वह एक सामाजिक ,धार्मिक व्यक्ति है तथा सिद्वपीठ माँ शाकुम्भरी पीठाधीश्वर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ का द्वितीय वर्ष शिक्षित है तथा पूर्व प्रांतीय गौ रक्षा प्रमुख विश्व हिंदू परिषद के दायित्व का निर्वाह कर चुके है। राष्ट्रीय ब्राह्मण युवजन सभा का राष्ट्रीय अध्यक्ष के पदों पर रहते हुए 20 लांख युवाओ को राष्ट्रवादी बनाने पर आवेदक का नाम वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में नाम दर्ज हुआ है। संगठन का संचालन पूरे भारत के 24 राज्यो में कर रहे हैं। श्री कृष्ण जन्मभूमि बनाम शाही मस्जिद ईदगाह आदि वाद संख्या 12 सन 2023 में मुख्य वादी हैं तथा वाद संख्या 950 सन 2021 में पक्षकार हैं तथा 22 दिसबंर 2022 से श्री कृष्ण जन्मभूमि से ईदगाह नामक विवादित ढांचे को कानूनन हटाने के लिए घर त्याग कर गले मे माला ना पहनने का भी त्याग कर संकल्पित हैं और उसी दिन से वृन्दावन ट्रस्ट के केन्द्रीय कार्यालय पर निवास करते है। उन्होंने कहा कि 8 मार्च की रात्रि 1 बजकर 53 मिनट पर मुझे मेरे मोबाइल नम्बर 9458614500 पर मोबाइल दो नम्बर से व्हाट्सएप कॉल प्रथम न0 +1(248)767-3482 दूसरा न0 +917494880982 से मुकदमा वापसी के लिए धमकी दी, धमकी देंने वाले ने अपना नाम पापा बताया। उसने बोला ईदगाह की पैरवी कर रहा है हम तुझे व तेरे घरवालों को उड़ा देंगे और गोली मारने की भी धमकी दी बोला इतनी गोली मारूंगा की याद रखेगा तथा मुझे गंदे शब्दों व गलियों का प्रयोग करते हुए मेरे घर में ईदगाह बनाने की धमकी दी मुकदमा वापसी नही किया तो तुझे तेरे परिवार सहित उड़ा देंगे।हमने भी उसको बोला कि हमने घर त्याग दिया। तुम पर जो हो सके कर लो हम किसी की धमकी से नहीं डरते श्री कृष्ण जन्मभूमि की लड़ाई मा0 जिला न्यायालय मथुरा से लेकर मा0 सुप्रीम कोर्ट नई दिल्ली तक लड़ेंगे। इसमें मेरे प्राण चले जाए मुझे कोई चिंता नहीं है ।
मान्यवर क्योंकि कानून रूप से हमसे ट्रस्ट के पदाधिकारियों एवं अन्य समर्थकों ने आग्रह किया कि आपको सूचना दे दे उक्त मोबाइल नंबर की जांच कराया जाना कानूनन आवश्यक है की यह व्यक्ति कौन है जिसने ऐसा कृत्य किया इसलिए पूरी सत्यता से जांच कराकर कानूनी कार्यवाही की जाना कानूनन जरूरी है फोन पर दी गयी धमकी की रिकॉर्डिंग मेरे द्वारा की गई है। उन्होंने कहा कि असामाजिक लोग कभी भी हत्या करा सकते हैं इसलिए धमकी देने वालों पर कार्रवाई करें।
इसकी शिकायत मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से की गई थी, जिसके बाद शासन के निर्देश पर थाना जैत में अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया।

इस मामले में सीओ सदर ने कहा कि मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच की जा रही है।

Spread the love