ब्रिटिश पार्लियामेंट की सुर्खियों में छाये भागवत कथा प्रवक्ता अनिरुद्धाचार्य

मथुरा समाचार

मथुरा। वृंदावन में गौरी गोपाल आश्रम संस्थान के संचालक अनिरुद्धाचार्य महाराज की चर्चा अब केवल भारतवर्ष में ही नहीं, बल्कि वैश्विक स्तर पर हो रही हैं। अनिरुद्धाचार्य अपनी मधुर आवाज से कथा सुनाकर लोगों को सनातन धर्म से जोड़ भी रहे हैं, साथ ही मानवता का पाठ पढ़ाते हुए लोगों की सेवा, जीवों पर दया और भक्ति करते हुए श्रेष्ठ जीवन जीना भी सिखा रहे हैं। जिसके लिए उन्हें समय-समय पर सम्मान तो मिलता ही है अपने धर्म को आगे बढ़ाने का श्रेय भी जाता है।
अभी हाल ही में सनातन धर्म की अलख जगाकर घर-घर तक मानवता और भक्ति को पहुंचाकर सबसे बड़ा यूट्यूब का परिवार बनाने एवं बिना किसी से भेदभाव किए सैकड़ों वृद्ध माताओं की अद्भुत सेवा, साथ ही गौ माताओं, संतों, भक्तों और अन्य जीवों पर मानवता की करुणा दिखाते हुए जो कार्य पूज्य महाराज जी कर रहे हैं, उसके लिए भागवत कथा प्रवक्ता अनिरुद्धाचार्य को ब्रिटिश पार्लियामेंट, लंदन, (यूके) में वहां के सर्वोच्च सम्मान वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड लंदन द्वारा नाम दर्ज करते हुए सम्मानित किया गया। जो कि हमारे लिए बड़े गौरव की बात है। सबसे अच्छी बात हम देशवासियों के लिए तब रही, जब ये सम्मान पाकर कथा प्रवक्ता पार्लियामेंट में बोले कि ये सम्मान सिर्फ मेरा सम्मान नहीं है, बल्कि पूरे भारतवर्ष देशवासियों और गौरी गोपाल आश्रम परिवार से जुड़े सभी भक्तों का भी सम्मान है। आप सब से प्राप्त इस प्यार- स्नेह और आशीर्वाद के लिए में सदैव आपका ऋणी रहूंगा और यूही निरंतर आप सब की सेवा करता रहूंगा।
इस सम्मान समारोह के दौरान वहां ब्रिटिश पार्लियामेंट में मध्य प्रदेश के गवर्नर मंगू भाई पटेल, पूज्य राजराजेश्वर गुरुजी, महाराष्ट्र के सांसद रामदास आठवले एक भारतीय राजनीतिज्ञ तथा वर्तमान में भारत सरकार के केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री और भारत के वरिष्ठ सदन राज्यसभा के सदस्य भी उपस्थित रहे।

Spread the love