आकाश के अंदाज से समर्थकों को आ गया आनंद

टॉप न्यूज़

आकाश आनंद के धर्म और जाति की राजनीति पर भी खुल के रखे विचार

मथुरा। बहुजन समाज पार्टी के राष्ट्रीय कोऑर्डिनेटर आकाश आनंद की राजनीति में पदार्पण के बाद मथुरा में यह पहली जनसभा थी। गुरुवार को मथुरा में यमुना पार लक्ष्मी नगर स्थित ईंट मंडी स्थल पर आकाश आनंद मथुरा लोकसभा सीट से बसपा प्रत्याशी सुरेश सिंह के समर्थन में चुनावी जनसभा को संबोधित करने आये थे। बसपा समर्थकों को आनंद के अंदाज को देखने और उनके राजनीतिक विचारों को सुनने की ललक थी। आनंद को सुनने के लिए बडी संख्या में युवा भी पहुंचे। आनंद बसपा की नई उम्मीद हैं, समर्थक इस बात से अनभिज्ञ नहीं थे। बसपा की रैली में जिस तरह का मंच लोग देखते आए हैं। आनंद की चुनावी सभा का मंच वैसा नहीं था। खुशमिजाज और लोगों के साथ मिलनसार आनंद का आंजद समर्थकों को भा गया। आनंद का भाषण भी एकतरफा संवाद नहीं रहा, भाषण के दौरान वह लगातार श्रोता समूह से जुडे रहे। एक अवसर तो ऐसा भी आया जब भाषण को बीच में रोक कर उन्होंने एक युवा को मंच पर बुलाया और पूछा कि किसी के घर पर बुलडोजर चला देना कितना उचित है। इस तरह उन्होंने खुद को युवा सोच के साथ जोड कर नए भारत के अपने विजन को लोगों के सामने रखा। विरोधी राजनीतिक दलों की आलोचना करते समय भी उन्होंने सौम्यता और मर्यादा की हदों का पूरा पालन किया और उनके पूरे भाषण में सौम्यता की अनूठी झलक थी। बसपा के राष्ट्रीय कोआर्डिनेटर आकाश आनंद ने शिक्षा, रोजगार, स्वास्थ्य, विकास और राष्ट्र के सामने आने वाली चुनौतियों पर बेबाकी से अपने विचार रखे। उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री मायावती सरकार के दौरान चलाई गई योजनाओं और उस दौरान की कानून व्यवस्था का खाका भी लोगों के मस्तिष्क में बखूबी खींचा और वर्तमान सरकार तथा दूसरी राजनीतिक पार्टियों की सरकारों के साथ इसकी तुलना की। धर्म, जाति की राजनीति पर भी वह खूब बोले। आकाश आनंद की परिपक्व राजनीतिक सोच, युवा जोश और देश के भविष्य को लेकर विचार लोगों को खूब रास आये और लम्बे भाषण के दौरान भी भीड तन्मयता से अपने नेता के साथ जुडी रही।

फोटो-11 यूपीएच मथुरा 01
फोटो परिचय-मथुरा में जनसभा को संबोधित करते आकाश आनंद।
’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’’

ये इस बार आपके हाथ में बहुत बडा खाली कटोरा थमा देंगेः आकाश
-आनंद ने कहा हमारा पहला धर्म हमारी शिक्षा, हमारा रोजगार

मथुरा। बसपा के राष्ट्रीय कोआर्डिनेटर आकाश आनंद ने मथुरा में आयोजित चुनावी जनसभा में कहा कि जो लोग रोजगार देने की बात कर रहे हैं वही कह रहे हैं कि 60 करोड लोगों को मुफ्त राशन बांटा जा रहा है। ये लोग इस बार आपके हाथ में बहुत बडा कटोरा थमा देंगे। उन्होंने कहा कि जो भी आपके पास आए आपको उनसे सवाल करना होगा कि आपने हमारे बहुजन समाज के लिए क्या काम किया है। हमारा पेट खाली है, हमारा पहला धर्म हमारी शिक्षा है। पहला धर्म हमारा रोजगार है। ये लोग कह रहे हैं कि धर्म खतरे में है, कोई धर्म खतरे में नहीं है। हमारी शिक्षा हमारा रोजगार खतरे में है। शिक्षा के नाम पर पिछले दस साल से सिर्फ पेपर लीक होने की खबरें ही सुनते हैं। नौकरी लग जाने की उम्मीद में युवा पढते हैं। अपने मां बाप की मदद कर पायेगा लेकिन उन्हें सिर्फ पेपर लीक होने की बात ही सुनने को मिलती है। उन्होंने अपने समर्थकों से कहा कि आप वोट मांगने वालों से पूछिए कि बहुत प्यार से आपके जीवन को खत्म करने की तैयारी कर ली है। ये लोग कहते हैं कि हमने रोजगार दिया। आधी आबादी जब मुफ्त के राशन पर जी रही है तो कितना रोजगार दिया। इस बार ये आपको क्या देंगे बहुत बडा खाली कटोरा। बच्चों के भविष्य से खिलवाड़ किया है। हमारे मुफ्त में राशन नहीं बांटा मुफ्त में शिक्षा बांटी। जब भी आप किसी के कहने पर वोट डालते हैं तो सोचिये कि क्या वह आपके हित की बात कर रहा है। कुछ सालों से कुछ लोग आपके बीच में अफवाह फैलाने का काम कर रहे हैं। ये आपको ये नहीं बताएंगे कि विपक्षी पार्टियों ने साढ़े सोलह करोड़ रुपये का चंदा लिया है। 25 राजनीतिक दलों ने चंदा लिया है लेकिन बसपा ने एक धेला चंदा नहीं लिया है। बसपा अपने कार्यकर्ताओं के दम पर चुनाव लड़ती आई है। हमेशा की तरह दुश्मन साम दाम दंड भेद का पूरा उपयोग कर रहा है। ये आपके बीच में छुपकर बहरूपिये की तरह आप को गुमराह करने का कार्य करेंगे। आपको बारी के से इनको समझा होगा। ये भी नीला पटका पहनेंगे, ये भी बाबा साहब के नारे लगाएंगे। लेकिन जब बात आपके नेता के बारे में आएगी तो ये विरोधी पार्टी के नेताओं की तारीफ करेंगे। आपको इन्हें यहीं पर पकडना है। आपको ऐसे लोगों से सम्हल कर रहना होगा।

समय आ गया है कि अतिथि को विदा करेंः प्रत्याशी
बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती चार बार बहुत ही लोकप्रिय नेता रहीं। दस साल से आप देख रहे हैं कि दस साल में आपने सांसद को देखा नहीं। आप ऐसे सांसद को वोट दे रहे हैं जो जीत कर बाहर चले जाते हैं। अब समय आ गया है कि अतिथि को विदा करिये। सांसद आपका प्रतिनिधि होता है और जनपद का विकास कराता है। लोगों की समस्याओं का समाधान कराता है। मथुरा का विकास चाहते हो तो अतिथि को विदा कर दें।

संविधान बचाने के लिए मदद करोः श्याम सुंदर
श्याम सुंदर शर्मा ने कहा कि आकाश आनंद तुम्हें पुकारने आये हैं। ब्रजवासियों हमारी मदद करो, सर्वधर्म समभाव, संप्रभुता, निर्माण, विकास के लिए हमारी मदद करो। संविधान को बचाने के लिए हमारी मदद करो।

ये रहे कार्यक्रम में मौजूद
कार्यक्रम के दौरान पूर्व मंत्री पंडित श्यामसुंदर शर्मा, पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष डा.जसराम, जिलाध्यक्ष गोवर्धन सिंह, भाकियू अध्यक्ष चौधरी बलबीर सिंह, बबलू गुर्जर, हेमंत प्रताप सिंह, दारा सिंह आजाद, गोरेलाल जाटव आदि मंच पर मौजूद रहे।

Spread the love