मथुरा रिफ़ाइनरी में विश्व हिंदी दिवस के उपलक्ष्य में 1857 शहीद मंगल पांडे नाटक का मंचन

टॉप न्यूज़

मथुरा। विश्व हिंदी दिवस के उपलक्ष्य में दिनांक 10.01.2024 को मथुरा रिफाइनरी में श्री अजय कुमार तिवारी, कार्यकारी निदेशक एवं रिफाइनरी प्रमुख की प्रेरणा से वीर शहीद मंगल पांडे के जीवन पर आधारित नाटक ‘1857 शहीद मंगल पांडे’ का भव्य आयोजन अजय कैला, मुख्य महाप्रबंधक (टीएस एचएस&ई) की अध्यक्षता में किया गया। नाटक का मंचन कृष्ण रंगम थिएटर ग्रुप मथुरा के 20 कलाकारों द्वारा किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्ज्वलन से किया गया। इस अवसर पर विश्व हिंदी दिवस की शुभकामनाएं देते हुए अजय कैला ने सभी से सरल हिंदी के प्रयोग पर बल देने तथा तकनीकी क्षेत्रों में हिंदी माध्‍यम से कार्य करने को कहा। विश्व हिंदी दिवस के अवसर पर हिंदी अनुभाग द्वारा राजभाषा पुस्तक प्रदर्शनी का आयोजन किया गया।
भारत सरकार द्वारा जारी दिशा निर्देशों की अनुपालना में मथुरा रिफाइनरी में राजभाषा हिंदी के लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए हिंदी अनुभाग द्वारा समय-समय पर विभिन्न कार्यक्रमों/ प्रतियोगिताओं आदि का आयोजन किया जाता है। इसी शृंखला में राजभाषा हिंदी के प्रचार प्रसार को तकनीक से जोड़ते हुए अर्धवार्षिक ई ब्रजेश्वरी पत्रिका का शुभारंभ किया गया। ई ब्रजेश्वरी पत्रिका का विमोचन अजय कैला द्वारा किया गया। इस अवसर पर राजभाषा विभाग के राजभाषा के प्रचार प्रसार से संबन्धित ‘12 प्र’ पोस्टर का विमोचन भी किया गया।
इस आयोजन में भास्कर हाजरिका, मुख्य महाप्रबंधक (मानव संसाधन), महाप्रबंधक गण, उप महाप्रबंधक गण, कर्मचारी संघ, ओफ़्फ़िसर्स एसोसिएशन, विप्स, मार्केटिंग, पाइप लाइन, नराकास मथुरा, सीआईएसएफ़ एवं केंद्रीय विद्यालय तथा डीपीएस विद्यालय के प्रतिनिधि गणों की गरिमामई उपस्थित रही। के गोपीनाथ, उप महाप्रबंधक (मानव संसाधन) के मार्ग दर्शन एवं रजनी मेर, वरिष्ठ प्रबन्धक के धन्यवाद ज्ञापन के साथ कार्यक्रम सम्पन्न हुआ।

Spread the love