प्रेमेश्वरी देवी मंदिर के शिलान्यास से पहले बंगाल पहुंचे विनोद बाबा

बृज दर्शन

मथुरा। बरसाना के ख्याति प्राप्त और सीएम योगी के बेहद करीबी माने जाने वाले विनोद बाबा शुक्रवार सुबह तड़के की फ्लाइट से कोलकाता के लिए दिल्ली से रवाना हुए। कोलकाता से वो चैतन्य महाप्रभु की जन्मभूमि नवद्वीप जाएंगे। वहां अपने गुरु स्थान पर आयोजित होने वाले उत्सव में भाग लेंगे। विनोद बाबा के साथ उनके शिष्य परिकर का 19 सदस्यीय दल भी गया है।

गौरतलब है कि विनोद बाबा की दशकों बाद ब्रज से बाहर पहली यात्रा है। कई दशकों से वो ब्रज में रहकर ही भजन कर रहे थे। लेकिन उनकी अचानक बंगाल की इस यात्रा को लेकर तरह तरह के कयास लगाए जा रहे है।
सूत्रों की माने तो विनोद बाबा द्वारा बरसाना के प्रेम सरोवर के समीप कई एकड़ भूमि में करीब दो सौ करोड़ रुपये की लागत से प्रेमेश्वरी देवी का विशाल मन्दिर बनवाया जा रहा है। जिसका शिलान्यास सम्भवतः बरसाना की होली के अवसर पर सीएम योगी द्वारा किया जाना प्रस्तावित है। सेठ नारायण दास अग्रवाल इस प्रस्तावित मन्दिर निर्माण समिति के ट्रस्टी भी बताये जा रहे है। इसके अलावा विनीत नारायण विशेष सहयोगी की भूमिका में है। सूत्रों की माने तो विनोद बाबा अपनी बंगाल यात्रा के दौरान बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से भी मुलाकात कर मन्दिर निर्माण के लिए सहयोग मांगेंगे। इस मुलाकात की जिम्मेदारी वरिष्ठ पत्रकार विनीत नारायण को सौंपी गयी है।
गौरतलब है कि बंगाल में विनोद बाबा के शिष्य लाखो की संख्या में है। और वो विनोद बाबा के एक इशारे पर किसी भी राजनैतिक दल का समर्थन कर सकते है। विनोद बाबा एक समारोह के दौरान नवद्वीप क्षेत्र के करीब बीसों हजार लोगों को सम्बोधित भी करेंगे।
बहरहाल जो भी हो, मगर विनोद बाबा का अचानक ब्रज छोड़ कर बंगाल जाना ब्रजवासियो के बीच चर्चा का विषय बना हुआ है।

Spread the love