जिस पत्नी की हत्या में पति और उसका दोस्त काटकर आए जेल, वही दूसरे पति के साथ ‘जिंदा’ मिली

ब्रेकिंग न्यूज़

मथुरा। अपनी जिंदा पत्नी की हत्या के आरोप में उसके पति और दोस्त को जेल हो गई। जेल से छूटकर पीड़ितों ने जब महिला की खोज की तो उन्हें वह राजस्थान के दौसा में जिंदा मिली है। उनकी सूचना पर मथुरा पुलिस महिला को पकड़कर लाई है। उसे कोर्ट में पेशकर उसके बयान दर्ज कराए जाएंगे।
घटनाक्रम के अनुसार वर्ष 2015 में वृंदावन की आरती अपने पिता सूरज प्रसाद के साथ बालाजी दर्शन करने गई थी। यहां बालाजी कस्बे में समाधि गली के पास उसकी मुलाकात दौसा निवासी सोनू सैनी दुकानदार से हुई। आरती की बाद में सोनू से जान-पहचान गहरी हो गई। दोनों मोबाइल पर एक-दूसरे से बात करने लगे। करीब 20 दिन बाद आरती बालाजी गई और सोनू की दुकान पर पहुंच गई। दोनों ने आठ सितंबर 2015 को बांदीकुई कोर्ट में शादी कर ली।


सोनू ने बताया कि वह शादी के बाद आरती को लेकर अपने गांव रसीदपुर चला गया। घर पर आरती ने जायदाद अपने नाम करने की मांग की। सोनू इस पर राजी नहीं हुआ। आठ दिन बाद ही आरती घर से गायब हो गई। खोजबीन में जब आरती का कहीं पता नहीं चला तो सोनू एक दुकान पर मजदूरी करने लगा। सोनू ने आरती की गुमशुदगी की रिपोर्ट इसलिए नहीं लिखाई कि आरती ने उसे बताया था कि वह घर से भागकर आई है। वृंदावन थाने में आरती के पिता ने 25 सितंबर को उसकी गुमशुदगी दर्ज कराई। इसमें सोनू सैनी, गोपाल सैनी और एक अन्य अरविंद पाठक निवासी अलवर पर शक जताया गया। 29 सितंबर को मथुरा में एक नहर में युवती का शव मिला। इसकी पहचान सूरज प्रसाद ने बेटी आरती के रूप में की। छह माह बाद 17 मार्च को सूरज प्रसाद ने सोनू आदि के खिलाफ हत्या कर बेटी का शव फेंकने की रिपोर्ट दर्ज कराई। वृंदावन पुलिस ने सोनू और गोपाल को गिरफ्तार कर हत्या के आरोप में जेल भेज दिया। गोपाल इस मामले में नौ माह और सोनू 18 माह तक जेल में रहे। इलाहाबाद हाईकोर्ट से दोनों को जमानत मिल गई। जेल से छूटने के बाद गोपाल और सोनू दुकान पर मजदूरी करने के साथ ही आरती की तलाश करने लगे। तभी गोपाल को एक युवक ने बताया कि दौसा के विशाला गांव में एक युवती कुछ वर्ष पहले से शादी करके रह रही है। गोपाल एवं सोनू गांव विशाला पहुंचे, तो वहां आरती को देखा। इसकी जानकारी वृंदावन पुलिस को दी। मथुरा से एसओजी प्रभारी अजय कौशल ने अपनी टीम के साथ आरती को दूसरे पति के घर से पकड़ लिया है। अजय कौशल ने बताया कि आरती को पकड़कर जिले में ले आया गया है। सोमवार को उसे न्यायालय में पेश कर उसके बयान दर्ज कराए जाएंगे।

Spread the love