अब शिक्षा और चिकित्सा के खर्चे से चिंता मुक्त हो रहे हैं मेरे बृजवासी : किशन चौधरी

देश

केएम हॉस्पिटल में निःशुल्क स्वास्थ्य सेवाएं पाने के लिए रोजाना लगती है मरीजों की भीड़

केएम की उच्चकोटि शिक्षा पाकर ब्रज की बेटियां होंगी आत्मनिर्भर

मेरा उद्देश्य कोई मरीज बिना ईलाज के ना रहे : किशन चौधरी

मथुरा। कृष्णा मोहन मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल पाली डूंगरा में चिकित्सा के क्षेत्र में अपनी बेहतरीन सुविधाओं प्रदान कर रहा है हॉस्पिटल में दी जा रही सुविधाओं को लेकर रोजाना मरीजो की भीड़ उमड़ रही है। ज्यादातर मरीज ठंड के प्रकोप के कारण बीमार हुए है, इनके अलावा स्त्री रोग, हड्डी और आंख विभाग में सैकड़ों की संख्या में मरीज पहुंच रहे है।
जिला पंचायत अध्यक्ष एवं केएम विश्वविद्यालय के कुलाधिपति किशन चौधरी ने बताया कि निःशुल्क इलाज़ प्रत्येक ब्रजवासी और निःशुल्क शिक्षा प्रत्येक बेटी को उपलब्ध करवाना मेरी प्राथमिकता है। उनका कहना है कि अब मुझे मेरा उद्देश्य पूरा होता दिख रहा है क्योंकि मथुरा जिले के हर गांव का मरीज उनके अस्पताल में आता है और अपना सरकारी दरों से भी कम दरों पर इलाज करवा रहा है। वहीं ब्रज की बेटियां शिक्षा मुफ्त में पाकर स्वयं को आत्मनिर्भर बनाने को प्रयासरत है। केएम की सबसे सस्ती और निःशुल्क स्वास्थ्य सेवाओं को लेने के लिए इन दिनों मरीजों की कतार हॉस्पिटल में लग रही है, जिनमें ओपीडी, आईपीडी के मरीज रोजाना निःशुल्क स्वास्थ्य सेवाओं का लाभ ले रहे हैं।


केएम हास्पिटल के एडिशनल मेडीकल सुपरीटेंडेंट डा. आरपी गुप्ता ने बताया कि इन दिनों सर्दी के कारण मरीजों की संख्या बढ़ी है, ज्यादातर मरीज मेडीसन, आंख रोग, हड्डी-सर्जरी रोग, बच्चा रोग के साथ-साथ पेट में दर्द के है। उन्होंने बताया कि मात्र दवाईयों के खर्चे पर यहां पथरी, हर्निया अपेंडिक्स गांठ, बच्चेदानी का ऑपरेशन नॉर्मल डिलीवरी, सिजेरियन डिलीवरी आंख कान नाक गले के ऑपरेशन हड्डी संबंधित सभी ऑपरेशन दवाईयों के खर्चे पर किये जा रहे है।
मेडीसन विभाग के डा. जेपी उपाध्याय, डा. गौरव सिंह, डा. अतुल ठाकुर ने बताया कि ठंड के चलते बच्चों के साथ साथ बुजुर्ग भी मलेरिया, डेंगू, सर्दी, निमोनिया, कान व गले में संक्रमण, जोडों में दर्द की समस्याओं को लेकर यहां पहुंच रहे है। चिकित्सा परामर्श के साथ साथ उन्हें सर्दी से बचाव के उपाय भी मरीजों को दे रहे है।
बच्चा रोग विशेषज्ञ डा. जोसिता और डा. रूबी ने बताया कि इन दिनों बच्चे ज्यादातर पेट की परेशानी के आ रहे है, सर्दी के कारण बच्चे पानी का सेवन नहीं करते है, उनके शरीर में पानी की कमी हो रही, जिससे पेट में दर्द, दस्त एवं इंफेक्शन की समस्या हो रही है।

Spread the love