30 हजार परिवारों तक पहुंचा श्रीरामलला प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव का निमंत्रण

बृज दर्शन

मथुरा। अयोध्या में श्रीराम की जन्मभूमि पर भव्य एवं नूतन श्रीराम मंदिर में प्रभु की प्राण प्रतिष्ठा से पूर्व संपूर्ण सनातन समाज में रामजी के दर्शन का निमंत्रण देने के लिए एक जनवरी से संचालित अक्षत वितरण अभियान अपने चरम पर पहुंच गया है। रामभक्तों ने 30 हजार परिवारों तक निमंत्रण पहुंचा दिया है।
श्रीराम लला प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव समिति के मीडिया प्रमुख मुकेश शर्मा बताया है कि 1 जनवरी से प्रारंभ हुए पूजित अक्षत वितरण अभियान के अंतर्गत मथुरा महानगर की सभी 10 नगरों की 76 बस्तियों में चौथे दिन तक लगभग 30 हजार परिवारों तक पहुंच गया है। उन्होंने बताया कि 300 टोलियों के माध्यम से 5 हजार राम भक्त एवं माता बहने घर-घर पहुंचकर पूजित अक्षत एवं प्रभु श्रीराम की छवि भेट कर सनातन समाज से 22 जनवरी के पश्चात अयोध्या प्रभु श्री राम के दर्शन करने एवं प्राण प्रतिष्ठा के दिन 22 जनवरी को दीपावली मनाने का आग्रह कर रहे हैं। महानगर संयोजक विजय बंटा सर्राफ ने बताया है कि माता बहनों की टोलियां जब राम नाम संकीर्तन करते हुए जय श्री राम का उदघोष लगाकर सनातनियों के पास पहुंचती है तो सनातनी परिवार भी राममय हो जाता है।
अभियान के अन्तर्गत रिफाइनरी नगर की गंगा सिटी और जमुना सिटी कॉलोनी में मुकेश शर्मा मीडिया प्रमुख सहित 15 रामभक्तों की टोली ने घर- घर जाकर अयोध्या जी से आए पीले पूजित अक्षत, प्रभु श्रीराम मंदिर का चित्र और पत्रक देकर 22 जनवरी के बाद अयोध्या पहुंचकर प्रभु श्रीराम के दर्शन करने का निमंत्रण दिया। इस अवसर पर प्रशांत कुमार, शेरा पहलवान, नयन शर्मा, हरिओम गौतम आदि रामभक्त उपस्थित रहे।

पूजित अक्षत वितरण अभियान में नगरों की टोलियों के साथ महानगर संयोजक विजय बंटा सर्राफ, महिला समन्वयक कीर्ति शर्मा, सविता गंगवार, दिनेश लवानियां, श्रीओम, हरवीर बीबी सिंह, अजय शर्मा एवं नगर संयोजक सहभागिता करते हुए रामभक्तों का उत्साह बढ़ा रहे हैं।

Spread the love