भारतीय क्रिकेटर ऋषभ पंत सड़क हादसे में घायल, आग की लपटों से घिरी कार से बमुश्किल बाहर निकले

स्पोर्ट्स

रुड़की/नई दिल्ली। 25 साल के क्रिकेटर ऋषभ पंत शुक्रवार सुबह सड़क हादसे में बाल-बाल बच गए। पुलिस के मुताबिक, झपकी लगने से यह हादसा हुआ। उनकी मर्सिडीज अनियंत्रित होकर डिवाइडर से जा टकराई, जिसके बाद उसमें आग लग गई और पलट गई। एक्सीडेंट के बाद पंत जलती हुई कार की खिड़की तोड़कर खुद ही बाहर निकले। लोग बचाने पहुंचे तो बोले- मैं ऋषभ पंत हूं। उन्हें सिर, पीठ और पैर में गंभीर चोटें आई हैं। डॉक्टरों के मुताबिक, उनकी हालत खतरे से बाहर है।

उन्हें इलाज के लिए रुड़की से देहरादून ले जाया गया है। यहां के मैक्स हॉस्पिटल में उनका इलाज चल रहा है। डॉक्टर की एक टीम उनकी निगरानी कर रही है। ऐसा कहा जा रहा है कि अगर जरूरत पड़ी तो उन्हें दिल्ली एयरलिफ्ट किया जाएगा।

BCCI ने कहा- माथे पर दो चोटें आईं, घुटने का लिगामेंट टूटा
बोर्ड के सचिव जय शाह ने कहा, पंत के माथे पर दो चोटें आईं हैं। घुटने का लिगामेंट टूटा है। दाहिनी कलाई और एड़ी में भी चोट पहुंची हैं। एमआरआई के बाद उनकी चोट की गंभीरता का पता चल सकेगा। हम लगातार मेडिकल टीम और उनकी फैमिली के संपर्क में हैं। इस मुश्किल समय में हम पंत को हरसंभव मेडिकल ट्रीटमेंट और मदद देंगे।

150 किमी प्रति घंटे की स्पीड से आ रही भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर ऋषभ पंत की मर्सिडीज ने एक गाड़ी को ओवरटेक किया। फिर सामने एक गड्‌डा आ गया। इससे उनकी कार 5 फीट तक उछलकर पहले बस से टकराई…फिर डिवाइडर से और घिसटते हुए उसमें आग लग गई। ये कहना है हादसे के वक्त घटनास्थल पर मौजूद डॉ. रविंद्र सिंह और गंगा डेयरी में काम करने वाले आर्यन का।

घटनास्थल के पास दूध की डेयरी है। आर्यन ही वह कर्मचारी है, जो घटनास्थल पर सबसे पहले पहुंचा। इसी ने एंबुलेंस बुलाकर पंत को हॉस्पिटल पहुंचाने में मदद की।
गंगा डेयरी में काम करने वाले आर्यन ने बताया कि सुबह के 5:15 बज रहे होंगे। मैं गेट पर ही था, इतने में तेज ब्लास्ट की आवाज सुनाई दी। बाहर निकलकर देखा तो एक कार जल रही थी। भागते हुए उसके पास पहुंचा, देखा तो ऋषभ पंत कार से निकलकर बाहर पड़े थे। वे काफी घायल थे। पूरा शरीर छिल गया था, कपड़े फटे थे। शॉल जैसा कुछ ओढ़े बाहर बैठे थे।

आर्यन ने बताया कि पंत कार से करीब 50 मीटर की दूर पर पड़े थे। क्रिकेटर को घायल देख तत्काल एम्बुलेंस को मैंने फोन किया। एंबुलेंस आई और उन्हें हॉस्पिटल भेजा गया। कुछ लोग ऋषभ की कार के पास से पैसे उठा रहे थे तो हरियाणा डिपो की बस के कंडक्टर ने पैसे इकट्‌ठा कर ऋषभ के पास रखे।
थ्री लेन की सड़क अचानक सिंगल लेन हो गई
डॉ. रविंद्र सिंह हादसे के वक्त सड़क किनारे से गुजर रहे थे। उन्होंने बताया कि हादसे के वक्त कार की स्पीड 150 किलोमीटर/घंटे की रही होगी। जहां हादसा हुआ, वहां हाईवे में काफी गड्‌ढे हैं। थ्री लाइन की सड़क आगे चल कर वन लाइन बन गई है। ऐसे में गड्‌ढे में कार उछलकर डिवाइडर से टकराई, फिर पोल से टकराई।

पूरी तरह बेकाबू हो चुकी मर्सिडीज सड़क के दूसरी साइड पर हरियाणा डिपो की बस से जा टकराई थी। इसके बाद कार हाइवे पर करीब 200 मीटर तक घिसटती चली गई और उसमें आग लग गई।
NH-58 गंगा मिल्क फूड के ऑनर के प्लांट में दो कैमरे हाईवे के दिल्ली रोड और रुड़की रोड की ओर लगे हैं। CCTV कैमरे में हादसा कैद हो गया है। हालांकि पुलिस CCTV कैमरे की DVR निकाल कर ले गई है। मिल्क फूड के ऑनर ने बताया, NH-58 पर रबझाए के पास सड़क में एक गड्ढा है। जो दूर से समतल दिखाई देता है।
सुबह करीब 5:15 बजे जब ऋषभ उस रोड पर पहुंचे तो उनकी कार के आगे एक गाड़ी जा रही थी जिसे उन्होंने ओवरटेक किया तो वह गड्ढे से डिसबैलेंस हो गई। कार करीब 150 या 200 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड में बताई जा रही है। CCTV कैमरे में दिख रहा कि कार उछलकर दूसरी लेन पर जा गिरी।
करीब 5 फीट ऊंची उछली कार
ऋषभ पंत की कार की स्पीड ज्यादा होने के कारण वह कार को कंट्रोल नहीं कर पाए। डिवाइडर से टकराते ही करीब 5 से 6 फुट ऊंचे कार उछल गई और दूसरी और सड़क पर दूसरे डिवाइडर से जा टकराई।
हरिद्वार मार्ग पर हरियाणा रोडवेज की बस आ रही थी जिससे वह हल्की-फुल्की टकराई। हरियाणा रोडवेज बस के ड्राइवर ने ब्रेक मारे और गाड़ी को रोक लिया। अफरा तफरी में सभी बस में सवार सहयात्री नीचे उतर गए और चालक भी नीचे उतर गया।
पैसों से भरा बैग बाहर निकाला तो नोट बिखर गए
बताया जा रहा है कि ऋषभ पंत खुद ही गाड़ी से बाहर निकल गए थे और उन्होंने अपने पैसों से भरा बैग भी बाहर निकाला। जैसे ही उन्होंने अपना बैग बाहर निकाला तो उनके कुछ नोट सड़क पर बिखर गए। हरियाणा रोडवेज के ड्राइवर ने नोट इकट्ठा करके ऋषभ पंत को दे दिए। एंबुलेंस और पुलिस को फोन कर सूचित किया गया।

सड़क के दोनों ओर बिखरे पड़े कार के पार्ट्स
हाईवे के दोनों ओर दिल्ली और हरिद्वार मार्ग पर कार के पुर्जे बिखरे हुए हैं। उनको देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि कार कितनी स्पीड में होगी।

Spread the love