तहसील, थाना या ब्लॉक स्तर पर हो सुनवाई तो फरियादी क्यों पहुंचेंगे मुख्यालय-डीएम

ब्रेकिंग न्यूज़

जिलाधिकारी पुलकित खरे एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पाण्डेय की अध्यक्षता में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन ब्लॉक सदर के सभागार में संपन्न हुआ
मथुरा। जिलाधिकारी पुलकित खरे एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पाण्डेय ने संपूर्ण समाधान दिवस सदर पर समस्त जिला स्तरीय अधिकारियों से कहा कि आज संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर जो समस्याएं प्राप्त हुई है, उसमें प्रधानमंत्री आवास, राशन कार्ड, भूमि संबंधी एवं अन्य मामले हैं उनका निस्तारण एक सप्ताह के अंदर शासन की मंशा के अनुरूप कराएं, और वास्तविक रूप से शिकायतकर्ता को अवश्य सुने। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जी के द्वारा गुणवत्ता को लेकर बार-बार निर्देश दिए जा रहे हैं, समस्याओं का निस्तारण अगर गुणवत्तापूर्ण तहसील, थाना, ब्लॉक स्तर पर हो जाए तो वह जिला मुख्यालय तथा शासन तक प्रार्थना पत्र नहीं पहुंच सकते हैं।


जिलाधिकारी ने उप जिलाधिकारी सदर से कहा कि तालाब सड़क या अन्य सरकारी भूमि में जो अवैध कब्जा है उन्हें तत्काल अभियान चलाकर मय फोर्स के साथ हटाया जाए तथा जो भूमि संबंधी मामले प्राप्त हुए हैं उसमें राजस्व तथा पुलिस की टीम मौके पर जाकर निस्तारण कराएं। जिलाधिकारी ने अधिशासी अधिकारियों को निर्देशित किया कि गौवंश बाहर है तो उन्हें तत्काल गौशाला में कराएं ।
संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर तहसील सदर में 64 शिकायत प्राप्त हुई एक शिकायत का मौके पर निस्तारण, तहसील गोवर्धन में 15 शिकायत आई तीन का निस्तारण, तहसील छाता में 84 शिकायत आई दो का निस्तारण, तहसील महावन में 60 शिकायत आई आठ का निस्तारण तथा तहसील मांट में 39 शिकायत आई, जिनमें से तीन शिकायतों का निस्तारण करते हुए शेष शिकायतें संबंधित विभाग के अधिकारियों को अग्रसारित करते हुए निर्देश दिये हैं कि उक्त शिकायतों की गुणवत्तापरक जांच कर निस्तारण करायें और शिकायतकर्ता को अवगत कराना सुनिश्चित करें।

Spread the love