सांस्कृतिक कार्यक्रमों में बच्चों ने लूटी वाहवाही

यूथ

मथुरा। गेस कॉन्वेंट स्कूल का वार्षिकोत्सव 2023 रविवार को धूमधाम से मनाया गया। इस अवसर पर नन्हे-मुन्ने बच्चों ने सांस्कृतिक और देशभक्ति कार्यक्रम प्रस्तुत कर दर्शकों की वाहवाही लूटी। कार्यक्रम में बच्चों ने एक से बढ़कर एक कुल 21 प्रस्तुतियां दीं।


रविवार को गणेशरा क्षेत्र स्थित ग्रेस कान्वेंट स्कूल में आयोजित वार्षिकोत्सव कार्यक्रम में सर्वप्रथम मुख्य अतिथि प्रख्यात कवि, साहित्यकार एवं सामाजिक कार्यकर्ता डा. रमाशंकर पांडेय ने दीप प्रज्जवलन किया। उसके बाद बच्चों ने सामूहिक प्रार्थना की। तत्पश्चात बच्चों ने एक से बढ़कर एक प्रस्तुति दी। ग्रुप परफॉरमेंस के तहत बच्चों ने देश की अनेकता में एकता विषय पर नृत्य प्रस्तुत किया, जिसमें भारतीय सभ्यता और संस्कृति के विविध रंग दिखाए गए।


हर कक्षा वर्ग के छात्र-छात्राओं ने अपनी प्रस्तुतियां दीं। कुल 21 प्रस्तुतियां हुई, जिनकी अलग अलग थीम थी। बच्चों की प्रस्तुतियां देखकर अभिभावक और अन्य लोग तालियां बजाने पर मजबूर हो गए। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि डा. रमाशंकर पांडेय ने बच्चों को देशभक्ति और संस्कारों से ओतप्रोत कविताएं सुनाईं। साथ ही उन्होंने कहा कि बच्चों को पढ़ाई पर ध्यान देने और माता-पिता एवं गुरुजनों की बात मानने का आह्वान किया। कार्यक्रम में प्रधानाचार्य अनुराग सिंह ने संस्थान का परिचय कराते हुए वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की। प्रबंधक अर्पण सिंह ने आभार जताया।

Spread the love