जेल में निरुद्ध भाइयों को तिलक करने पहुंची दो हजार बहनें

टॉप न्यूज़

मथुरा। भैया दूज के अवसर पर जिला कारागार मथुरा में निरुद्ध पुरुष बंदियों से मुलाकात करने और उन्हें तिलक करने के लिए दो हजार से अधिक बहनें पहुंची। बहनों ने कारागार राज्य मंत्री स्वतन्त्र प्रभार धर्मवीर प्रजापति की देख रेख में भाइयों को तिलक कर मिठाई खिलाई। इस दौरान जेल प्रशासन ने बहनों का स्वागत किया और उन्हें जलपान कराया।

जेल राज्य मंत्री ने मुलाकात के लिए जेल पहुंची बहनों तथा मुलाकात कर रहे बंदियों से सीधा संवाद किया। मंत्री ने कारागार में निरुद्ध सभी बंदियों और उनकी बहनों को भैया दूज की शुभकामनाऐं दी। मंत्री को अपने बीच पाकर मुलाकात कर रहे समस्त बन्दीगण तथा उनकी बहनें प्रसन्न हो गईं। मंत्री ने बन्दियों एवं उनकी बहनों से संवाद करते हुये कहा गया कि आप अपने कारागार में निरुद्ध बंदी भाई को पुनः अपराध न करने के लिए समझायें तथा उनकों संकल्प दिलाएं कि उनके द्वारा जाने अनजाने में घटित अपराध को भूलकर आत्म चिन्तन करें। रिहा होते समय अपनी सभी बुराईयों को कारागार में छोड़कर जाएं। मंत्री के उदबोधन से बन्दी तथा उनकी बहनें प्रभावित होकर उनके गले लगने लगे।

जेल अधीक्षक बृजेश कुमार सिंह ने बताया कि भैयादूज के अवसर पर जेल में निरुद्ध 1223 बंदियों से 2044 बहनें तथा उनके साथ आए 964 बच्चों ने मुलाकात की। बहनों ने भाइयों के तिलक कर उन्हें मिठाई खिलाई। इस दौरान चिकित्साधिकारी जेल डा. उपेन्द्र पाल सिंह सोलंकी, डा. उत्पल सरकार, जेलर महाप्रकाश सिंह, डिप्टी जेलर करुणेश कुमारी, शिवानी यादव, अनूप कुमार, फार्मासिस्ट रमाकान्त वर्मा आदि उपस्थित रहे।

295 मुस्लिम बहनों ने भी भाईयों को खिलाई मिठाई
भैयादूज के मौके पर मुस्लिम बहनें भी जेल में निरुद्ध अपने भाइयों से मुलाकात करने और उन्हें मिष्ठान खिलाने पहुंची। जेल अधीक्षक बृजेश कुमार सिंह ने बताया कि भैयादूज के मौके पर 295 मुस्लिम बहनें जेल में अपने भाइयों ने मुलाकात करने पहुंची। इस दौरान उन्होंने 118 मुस्लिम भाइयों से मुलाकात कर उन्हें भैयादूज के शुभ मौके पर मिठाई खिलाई।

Spread the love