ओटीएस योजना: ढाई लाख बिजली उपभोक्ताओं पर 460 करोड़ का बकाया,बकाएदारों को ब्याज छूट

देश

मथुरा। मथुरा जिले में ढाई लाख से अधिक बकाएदारों पर करीब 460 करोड़ का बकाया चल रहा है। प्रदेश सरकार द्वारा लागू की गई ओटीएस में इन बकाएदारों को ब्याज छूट मिलेगी। ओटीएस पर कार्य शुरू कर दिया गया है।
शासन द्वारा बिजली बकाएदारों को दीपावली का तोहफा दिया है। प्रदेश सरकार ने बिजली उपभोक्ताओं को सरचार्ज में छूट देने के लिए एक मुश्त समाधान योजना शुरू की है। योजनान्तर्गत उपभोक्ताओं को 31 दिसम्बर तक उपभोक्ताओं को योजना का लाभ मिलेगा। छोटे उपभोक्ताओं को सरचार्ज में 100 प्रतिशत छूट, 30 नवम्बर तक पंजीकृत उपभोक्ताओं को सर्वाधिक लाभ एवं विगत में जारी आर.सी. वाले उपभोक्ताओं को भी ब्याज में छूट का लाभ मिलेगा। ऊर्जा मंत्री एके शर्मा ने अपील की है कि प्रदेश सरकार उपभोक्ताओं हितों को सर्वोपरि रखते हुए यह योजना एक बार फिर से लायी है सभी उपभोक्ता इस योजना का शीघ्र लाभ लेकर अपना बकाया जमा करने का प्रयास करें।


इधर ओटीएस योजना लागू होने के बाद अफसरों की सक्रियता बढ़ गई है। बिजली विभाग के अनुसार मथुरा में दो लाख 51 हजार से अधिक उपभोक्ताओं पर 460 करोड़ से अधिक का बकाया है। देहात सर्किल प्रथम में डेढ़ लाख बकाएदारों पर करीब 312 करोड़, सर्किल द्वितीय में करीब 73 हजार उपभोक्ताओं पर करीब 115 करोड़ एवं शहरी मंडल में 27 हजार बकाएदारों पर करीब 32 करोड़ का बकाया है। चीफ इंजीनियर द्वारा इसकी रिपोर्ट मांगी गई है।

अफसरों की बढ़ी सक्रियता,करवाया जा रहा प्रचार
ओटीएस योजना शुरू होने के बाद एसई शहरी मनोज कुमार,एसई देहात प्रभाकर पांडेय एवं एसई देहात राजीव की सक्रियता बढ़ गई है। एक्सईएन कुंवर शर्मा,एक्सईएन विपिन कुमार,एक्सईएन अनिल कुमार,एक्सईएन सचिन कुमार शर्मा,एक्सईएन सिद्धार्थ रंजन,एक्सईएन वीरेन्द्र सिंह,एक्सईएन एनपी सिंह आदि अधिकारी अपने-अपने क्षेत्रों प्रचार-प्रसार करवा रहे हैं।

उपभोक्ताओं को ओटीएस योजना का लाभ देने के लिए प्रचार-प्रसार कराया जा रहा है। बकाएदारों से संपर्क एवं फोन पर जानकारी देकर पंजीकरण कराने की अपील की जा रही है। कैंप एवं रैली के माध्यम से से भी बकाएदारों को इसकी जानकारी दी जा रही है। पहले आओ और अधिक पाओ पर विशेष जोर है।
प्रद्युम्न त्रिपाठी, चीफ इंजीनियर (वितरण), नवसृजित वितरण क्षेत्र मथुरा

Spread the love