वात्सल्य ग्राम में निशुल्क नेत्र शल्य चिकित्सा शिविर आयोजित, 580 रोगियों का पंजीकरण, 300 रोगी मोतियाबिंद ऑपरेशन के लिए पंजीकृत

टॉप न्यूज़

मथुरा। वात्सल्य ग्राम में साध्वी ऋतम्भरा के नेतृत्व में नि:शुल्क नेत्र शल्य चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया । जिसमें विभिन्न जनपदों के 580 रोगियों का पंजीकरण किया और 300 रोगियों को मोतियाबिंद ऑपरेशन के लिए पंजीकृत किया गया।
श्री ब्रह्मानंद जिंदल चैरिटेबल ट्रस्ट मुंबई एवं दिल्ली के सहयोग से लगे मोतियाबिंद शिविर का शुभारम्भ करते हुए ऋतंभरा ने कहा कि आंख हमारे शरीर का अमूल्य अंग है इसकी देखभाल करना हमारा परम दायित्व क्योंकि आंखों का धुंधलापन अपनों को भी नहीं पहचान पता है आंखें होते हुए भी व्यक्ति स्वयं को असहाय महसूस करता है । जो लोग गरीब हैं वह महगी चिकित्सा के कारण आंखों के ऑपरेशन से वंचित रह जाते हैं वात्सल्य ग्राम में प्रति 3 माह बाद नि:शुल्क नेत्र शल्य चिकित्सा शिविर के माध्यम से सैकड़ों लोगों को नेत्र ज्योति का लाभ मिलता है।
शिविर के प्रायोजक कोकण प्रान्त विश्व हिन्दू परिषद मुम्बई के अध्यक्ष देवकीनंदन जिंदल ने बताया कि किसी को दृष्टि प्रदान करने से बड़ा कोई पुण्य नहीं ईश्वर ने उन पर कृपा की है तो वह सेवा के कार्य में लगे हुए हैं
अपने पिता स्वर्गीय ब्रह्मानंद जिंदल ट्रस्ट के द्वारा वात्सल्य ग्राम में समय पर नेत्र शिविर का आयोजन

करते रहते हैं लोगों की सेवा कर उन्हें सुकून महसूस होता है।
वात्सल्य ग्राम की प्रवक्ता उमा शंकर राही ने बताया कि

शिविर में मुंबई के नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉक्टर श्याम अग्रवाल के नेतृत्व में डॉक्टर राहुल जैन, डॉक्टर विशाल राठौर , डॉक्टर आनंद जयपुरिया , डॉक्टर अनुज बाहुवा, डॉक्टर आरती , डॉक्टर मयूर अग्रवाल , डॉक्टर सौरभ रामुका , डॉक्टर जुगल शाह डॉक्टरों की टीम ने मथुरा वृंदावन के अतिरिक्त अलीगढ़ , कासगंज, बरेली , बदायूं, पीलीभीत, फर्रुखाबाद , बुलंदशहर हरियाणा , राजस्थान आदि स्थानों से आए मोतियाबिंद रोगियों का ऑपरेशन किया ।
इस अवसर पर शिविर संयोजिका मीनाक्षी अग्रवाल, कुलभूषण गुप्ता, बाजी चतुर्वेदी, रमाकांत शर्मा महेन्द्र सिंह, भूपेन्द्र सिंह, वैशिष्ट्यम परिवार का विशेष सहयोग रहा।

Spread the love