मथुरा के सीए विभिन्न देशों में दे रहे सेवाएं, ब्रज का नाम कर रहे रोशन

टॉप न्यूज़


मथुरा। चार्टर्ड अकाउंटेंट को भारत में सबसे सम्मानित और महान व्यवसायों में से एक माना जाता है। सीए हमारे देश के आर्थिक विकास में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं। काफी संख्या में मथुरा के सीए विदेशों में अपनी-अपनी सेवाएं देते हुए ब्रज का नाम रोशन कर रहे हैं। कारोबारियों एवं अन्य को समझा कर टैक्स जमा कराने में भी इनकी महत्वपूर्ण भूमिका रहती है।
मथुरा में करीब 544 सीए हैं और करीब 100 सक्रिय सीए हैं। अन्य सीए विभिन्न सरकारी एवं प्राइवेट कंपनियों में सेवाएं दे रहे हैं। ऑडिट कार्य भी यह करते हैं। कमियां खोजकर रिकार्ड सही कराया जाता है और टैक्स जमा कराने में भी महत्वपूर्ण भूमिका रहती है। मथुरा निवासी सुभाष चतुर्वेदी के पुत्र सीए विकास चतुर्वेदी सीए इंस्टीटयूट नीदरलैंड चैप्टर के लंबे समय से प्रमुख हैं। चतुर्वेदी एवं अन्य समाज के काफी सीए दुबई,कनाडा,आस्ट्रेलिया के अलावा अन्य देशों में सेवाएं पूरी मेहनत एवं निष्ठा के साथ दे रहे हैं। वरिष्ठ सीए कुलदीप अरोरा,अभिषेक गर्ग, अमित अग्रवाल,सीपीई कमेटी के चेयरमैन अनुराग खंडेलवाल आदि के अनुसार आज भी सीए प्रोफेशनल्स देश की अर्थ व्यवस्था को मजबूत बनने में अपना योगदान दे रहे है और आगे भी करते रहेंगे।

सीए दिवस पर होंगे सांस्कृतिक कार्यक्रम
सीए शाखा द्वारा शनिवार की शाम को स्थानीय एक होटल में सीए दिवस मनाया जाएगा। इसमें सीए को सम्मानित भी किया जाएगा।


हम एक ऐसी संस्था हैं जो विश्व में द्वितीय स्थान पर आती है। लेखा-जोखा एवं वित्तीय रिर्पोटिंग की सत्यता के बारे में सही राय देती है। चार्टर्ड अकाउंटेंट्स भारतीय अर्थव्यवस्था के मजबूत स्तंभ हैं और वह अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन बहुत ही जिम्मेदारी के साथ करते आ रहे है।
सीए रोहित कुमार
अध्यक्ष, द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया मथुरा

-सभी सीए इस दिवस को बड़े उत्साह के साथ मनाए क्योकि हम वित्त एवं लेखा सबसे बड़े पेशेवर संस्थान हैं। सीए की परीक्षा पास करना आसान नहीं है। सीए बनना वास्तव में सम्मान की बात है।
राहुल चौधरी, सचिव, द इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट ऑफ इंडिया मथुरा

-सीए दिवस के उपलक्ष्य में सीए संस्थान की केंद्रीय काउंसिल ने सीए स्टूडेंट्स के लिए नए पाठक्रम की घोषणा की है जो एक जुलाई से लागू हो जाएगा। इसे आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पर फोकस करते हुए बनाया गया है जिससे की सीए स्टूडेंट्स बदलते परिवेश में सीए बनने के बाद बेहतर करके अपने कर्तव्यों का निर्वहन कर सकें ।
सीए अनुराग खंडेलवाल

निवर्तमान अध्यक्ष, मथुरा सीए एसोसिएशन

–किसी भी व्यवसाय की सफलता में एक चार्टर्ड एकाउंटेंट का महत्वपूर्ण योगदान होता है। उसके द्वारा सत्यापित वित्तीय विवरण सत्यता एवं विश्वसनीयता की गारंटी होते हैं। विगत 75 वर्षों में देश के सतत् आर्थिक विकास में चार्टर्ड एकाउंटेंट्स का अतुलनीय योगदान रहा है।
कुलदीप अरोरा, वरिष्ठ सीए

Spread the love