एआरपी-प्रधानाध्यापक मारपीट प्रकरण में बीएसए ने वापस लिया निलंबन आदेश

टॉप न्यूज़

मथुरा। एआरपी और प्रधानाध्यापक के बीच मारपीट प्रकरण में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने प्रधानाध्यापक का निलंबन वापस ले लिया है।

गोवर्धन विकास खंड के प्राथमिक विद्यालय नगला खेड़ा में २० अपै्रल की सुबह एआरपी अशोक कुमार निरीक्षण के लिए गए थे। उन्होंने स्कूल के प्रधानाध्यापक कुंवरसिंह सोगरवाल पर आरोप लगए थे कि प्रधानाध्यापक ने निरीक्षण के दौरान उनके साथ गाली गलौज की। कुर्सी से हमला किया। लाठी लेकर मारने के लिए दौड़े। एआरपी की शिकायत पर बीएसए ने त्वरित कार्यवाही करते हुए प्रधानाध्यापक को निलंबित कर दिया।
वहीं निलंबित प्रधानाध्यापक एवं स्कूल स्टाफ ने २० अपै्रल को ही एआरपी अशोक कुमार पर महिला शिक्षिकाओं के साथ अभद्रता करने, जाति सूचक शब्दों का प्रयोग करने सहित अन्य आरोप लगाते हुए बीएसए से शिकायत की थी। उस समय इस शिकायत पर ध्यान नहीं दिया गया। इसके बाद २७ अपै्रल बृहस्पतिवार को भी प्रधानाध्यापक एवं स्टाफ ने बीएसए से मुलाकात कर एआरपी के खिलाफ कार्यवाही और अपने साथ न्याय की मांग की। इस प्रार्थनापत्र पर कार्यवाही करते हुए बीएसए ने कुंवरसिंह सोगरवाल के निलंबन को स्थगित करते हुए मामले की फिर से जांच करने के लिए तीन सदस्यीय कमेटी गठित कर दी।

वर्जन
एआरपी और प्रधानाध्यापक मामले में २० अपै्रल को हुई कार्यवाही एकतरफा हुई थी। निलंबित प्रधानाध्यापक ने मामले की पूरी जांच कर न्याय की मांग की। इस कारण उनके निलंबन को स्थगित करते हुए मामले की फिर से जांच के लिए तीन सदस्यीय जांच कमेटी गठित कर दी गई है। जांच में जो भी दोषी होगा, उसके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।
वीरेंद्र कुमार सिंह
जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी

Spread the love