जहां बह गई थी बच्ची, वहां होगी बेरीकेडिंग: यमद्वितीया पर्व की व्यवस्थाओं के लिए डीएम ने दी तीन दिन की समयसीमा

मथुरा समाचार

मथुरा। यमद्वितीया पर्व की व्यवस्थाओं को लेकर जिलाधिकारी पुलकित खरे, एसएसपी अभिषेक यादव और नगर आयुक्त अनुनय झा ने विश्राम घाट, स्वामी घाट, श्याम घाट, रामघाट और बंगाली घाट आदि घाटों का निरीक्षण किया। डीएम ने श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए दिए गए निर्देशों के अनुपालन के लिए तीन दिन का समय दिया। इसके अलावा जिस स्थान पर पानी के बहाव में कुछ दिन पहले एक बच्ची बह गई थी, उस स्थान पर बेरीकेडिंग की जाएगी।

पुलकित खरे जिलाधिकारी


गुरुवार को जिलाधिकारी पुलकित खरे दोपहर को यमुना घाटों पर पहुंचे। यहां उन्होंने आगामी यम द्वितीया पर्व को लेकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया गया। उन्होंने अधिकारियों से कहा कि जो कुछ कमियां है, उन्हें तीन दिन में सही करा लें। जितने भी श्रद्धालु यहां आए, उनको किसी प्रकार की असुविधा न हो। घाटों के दोनों ओर बेरीकेडिंग की जाएगी। पर्याप्त संख्या में गोताखोर मौजूद रहेंगे। नगरनिगम के कर्मचारी भी तैनात होंगे।

कंट्रोल रूम बनेंगे, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी भी तैनात रहेंगे। पुलिस व्यवस्था भी चाक चौबंद रहेगी। पर्याप्त संख्या में पुलिसकर्मी रहेंगे। कंट्रोल रूम में भी पुलिस के अधिकारी रहेंगे। सीसीटीवी कैमरे जो खराब है, उनको सही कराने के लिए भी दिशा निर्देश दिए गए। जिस स्थान पर कुछ समय पहले बच्ची बह गई थी, वहां बेरीकेडिंग कराने के लिए नगरनिगम को कहा गया है। निरीक्षण के दौरान बिजली, स्वास्थ्य आदि विभागों के अधिकारी भी मौजूद थे।
निरीक्षण के संबंध में जिलाधिकारी ने बताया कि यमुना स्नान के लिए आने वाले श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की असुविधा न हो, इसके लिए आवश्यक व्यवस्थाएं कराने के लिए संबंधित अधिकारियों को तीन दिन की समय सीमा दी गई है।

Spread the love