जीएलए के प्रबंधन संकाय में यूनीपार्टस के चीफ ऑफीसर का व्याख्यान

टेक न्यूज़

मथुरा। जीएलए विश्वविद्यालय, मथुरा के प्रबंधन संकाय में अतिथि व्याख्यानों की श्रंखला शुरू हो चुकी है। यूनिपार्टस ग्रुप के ग्रुप चीफ पीपुल ऑफीसर अनिल गौड़ ने विश्वविद्यालय परिसर में एमबीए के विद्यार्थियों से रूबरू होते हुये अपने ज्ञान व अनुभव को साझा किया। कॅरियर को सही दिशा में ले जाने व कार्यस्थल पर अपेक्षानुरूप प्रदर्शन करने हेतु आवश्यक टिप्स विद्यार्थियों को दिये।
चीफ पीपुल ऑफीसर अनिल गौड़ ने कहा कि ये बेहद आवश्यक है कि विद्यार्थी किताबी ज्ञान संग देश-दुनिया में हो रही घटनाओं और बदलावों पर अपनी नज़र रखें तथा कॉज एंड इफ़ेक्ट जानने को उत्सुक बने रहें, जिससे ज्ञान में निरंतर वृद्धि होती रहे। इसके लिए उन्होंने वैश्विक स्तर पर व्यावसायिक घटनाक्रमों से जुड़ी जानकारियां मुहैया करवाने वाले समाचार पत्र-पत्रिकाओं व समाचार चैनलों का उपयोग करने की सलाह भी दी। साथ ही उन्होंने समय की मांग के अनुसार अपनी क्षमताओं व कौशल के सतत विकास पर भी ज़ोर दिया।
विश्वविद्यालय द्वारा विद्यार्थियों को कॉर्पोरेट जगत की मांग के अनुरूप तैयार किये जाने हेतु किये जा रहे प्रयासों की सराहना करते हुए उन्होंने कहा कि विद्यार्थियों को पढ़ाये जा रहे विषय व उनका पाठ्यक्रम, पढ़ाने का तरीका व पर्सनलिटी डेवलपमेंट हेतु किये जा रहे समग्र प्रयास उद्योग जगत की मांग के अनुरूप विद्यार्थियों को तैयार करने में सक्षम हैं।
प्रबंधन संकाय विभागाध्यक्ष (स्नातकोत्तर) प्रो. विकास त्रिपाठी व एसोसिएट डीन रिसर्च प्रो. कमल शर्मा ने कहा कि किताबी ज्ञान संग आवश्यक व्यावहारिक ज्ञान का समावेश करके ही विद्यार्थी खुद को कॉर्पोरेट जगत की मांग के अनुरूप बना सकते हैं और इसके लिये विश्वविद्यालय प्रबंधन अपनी ओर से सर्वश्रेष्ठ प्रयास करने हेतु प्रतिबद्ध है।
ट्रेनिंग एंड प्लेसमेंट विभाग के वाइस प्रेसीडेंट (कॉर्पोरेट रिलेशंस) सौरभ गोयल व सीनियर मैनेजर मुकुट बल्लभ दुबे ने अपना बहुमूल्य समय, अनुभव व ज्ञान विद्यार्थियों संग साझा करने के लिये श्री गौड़ को धन्यवाद दिया और कहा कि इस प्रकार के उपयोगी सत्र उद्योग व शिक्षा जगत की प्रतिष्ठित व अनुभवी हस्तियों के सहयोग संग आगे भी आयोजित किये जाते रहेंगे।

Spread the love