कैंट-बंगालीघाट बिजलीघर की अलग-अलग 33 केवी लाइन से सप्लाई में होगा सुधार, कार्य के चलते शुक्रवार को बिजली रहेगी बंद

मथुरा समाचार

बिजली विभाग

मथुरा। कैंट एवं बंगालीघाट बिजलीघर क्षेत्र की बिजली आपूर्ति में जल्द सुधार होगा। इसके लिए गोकुल से आ रही दो 33केवी लाइनों पर शुक्रवार सुबह कार्य होगा। करीब चार घंटे दो बिजलीघर क्षेत्रों की सप्लाई बाधित रहेगी।
अभी गोकुल से कैंट आ रही 33केवी लाइन पर बंगालीघाट बिजलीघर भी जुड़ा हुआ है। कैंट पर 10 हजार से अधिक उपभोक्ता हैं और बंगालीघाट पर भी आठ हजार के आसपास उपभोक्ता हैं। फॉल्ट होने पर दोनों बिजलीघर पर बंद हो जाते थे। अब विभाग ने खराब पड़ी 33केवी लाइन को सही करा दिया गया है। इस लाइन पर कुछ कार्य बाकी है। 10 लाख से अधिक की धनराशि खर्च हो चुकी बताया गया। एक्सईएन शहरी आशीष गुप्ता ने बताया कि गोकुल से कैंट आ रही दूसरी लाइन को सही करा लिया गया है। शुक्रवार या शनिवार को इस लाइन को चालू कर लिया जाएगा। इससे सप्लाई में सुधार होगा। फॉल्ट होने पर एक ही बिजलीघर बंद रहेगा और दूसरे बिजलीघर को भी इससे जोड़ा जा सकेगा।

–दो बिजलीघरों की बंद रहेगी आज चार घंटे बिजली
शहरी एसडीओ कैंट अजय कुमार के अनुसार कैंट एवं बंगालीघाट 33केवी लाइन निर्माण का कार्य कराए जाने को लेकर बिजली आपूर्ति 10 मई शुक्रवार सुबह सात बजे से पूर्वाह्न 11 बजे तक बाधित रहेगी। उन्होंने उपभोक्ताओं से सहयोग की अपील की है।

Spread the love