जन्माष्टमी पर जेल में बनी पोशाक धारण करेंगे ठाकुर बांकेबिहारी

मथुरा समाचार

देखें वीडियो

मथुरा। कान्हा के जन्मोत्सव पर बांके बिहारी जेल के बंदियों द्वारा तैयार की गई पोशाक धारण करेंगे। जिला कारागार में निरूद्ध बंदियों ने 24 मीटर कपड़े और रेशम के धागों से इस पोशाक को तैयार किया है।
जेल में जन्मे कान्हा को जेल में निरूद्ध बंदी इस बार नायाब तोहफा भेंट करेंगे। इसके लिए जेल में निरूद्ध बंदियों ने बांके बिहारी को भेंट करने के लिए 24 मीटर कपड़े और रेशम के धागों से पोशाक तैयार की है। बांके बिहारी को भेंट करने के लिए बंदियों ने पोशक के 11 आईटम तैयार किए हैं। इन सभी आईटमों पर रेशम के धागों से जरी का काम किया है। पोशक पर कढ़ाई का बेहतरीन काम बंदियों ने किया है। पोशाक के सभी आईटमों को लेस और किनारी से सजाया गया है। बंदियों द्वारा जिन 11 आईटमों को तैयार किया है उनमें बिहारी जी का लंहगा, पिछवाई, ओढ़नी, नीचे का बिछौना, कमरबन्द, चुटीला, श्रीजी का लंहगा आदि शामिल हैं। जन्माष्टमी के अवसर पर बंदियों द्वारा तैयार पोशाक को बांके बिहारी धारण करेंगे।

इन बंदियों ने तैयार की है पोशाक
बांके बिहारी को भेंट की जाने वाली पोशाक को जिला कारागार में निरूद्ध बंदी भरत, नेहना, करन, बोबी, शेर सिंह, पिन्टू, राहुल एवं सोनू के द्वारा तैयार किया गया है। इसके लिए जेल प्रशासन द्वारा बंदियों का पूर्ण सहयोग किया गया।

क्या कहते हैं अधिकारी-
जेल में निरूद्ध बंदियों ने बांके बिहारी को भेंट की जाने वाली पोशाक तैयार की है। जन्माष्टमी पर बांके बिहारी बंदियों द्वारा तैयार की गई पोशाक को धारण करेंगे। पोशाक पर जरी का बारीक काम किया गया है। पोशाक में शामिल सभी 11 आईटमों को तैयार करने में बंदियों ने कड़ी मेहनत की है।

– बृजेश कुमार, जेल अधीक्षक, मथुरा जिला कारागार

Spread the love