पेपर लीक घटना के विरोध में सपाइयों ने सौंपा ज्ञापन

मथुरा समाचार

मथुरा। सोमवार को समाजवादी पार्टी महानगर लोहिया वाहिनी, युवजन सभा, छात्र सभा, यूथ ब्रिगेड के चारों महानगर अध्यक्षों के नेतृत्व में 28/11/2021 को सरकार द्वारा आयोजित टेट परीक्षा 2021 में भ्रष्टाचार और अव्यवस्था के कारण हुए पेपर लीक व रद्द होने के सम्बन्ध में जिलाधिकारी मथुरा को राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा।


ज्ञापन में मुख्य मांगे

1- सरकार 15 दिन के अंदर पुनः टेट की परीक्षा आयोजित कराए । 2- सरकार, आगामी आयोजित टेट परीक्षा में समस्त परीक्षार्थियों को परीक्षा स्थल पर पहुँचने हेतु यात्रा

भत्ता व रेलगाड़ी और बसों में मुफ्त यात्रा की व्यवस्था उपलब्ध कराए। 3- दिनांक 28/11/2021 को आयोजित टेट परीक्षा हेतु आवागमन में हुई आर्थिक क्षति की प्रतिपूर्ति के लिए समस्त परीक्षार्थियों को कम से कम पांच पांच हजार रुपए आर्थिक सहायता दी जाय।

समाजवादी पार्टी के महानगर अध्यक्ष डॉ अबरार हुसेन ने कहा कि पेपर लीक होना सरकार का एक बड़ा फेलियर है। UPTET 2021 की परीक्षा का पेपर लीक होने की वजह से रद्द होना बीसों लाख बेरोजगार अभ्यर्थियों के भविष्य के साथ खिलवाड़ है. बीजेपी सरकार में पेपर लीक होना, परीक्षा व परिणाम रद्द होना आम बात है. यूपी शैक्षिक भ्रष्टाचार के चरम पर है.

समाजवादी लोहिया वाहिनी के महानगर अध्यक्ष मुन्ना मलिक ने कहा सरकार द्वारा आयोजित टेट की परीक्षा वर्तमान सरकार की नाकामी और लापरवाही के कारण रद्द कर दी गई। जिससे अनगिनत युवाओं युवतियों के
अपूर्णीय क्षति के साथ-साथ उनके सुनहरे भविष्य के साथ खिलवाड़ हुआ है। सरकार द्वारा आयोजित टेट परीक्षा 2021 का रद्द होना दर्शाता है कि प्रदेश में बढ़ती बेरोजगारी को रोकने के बजाय वर्तमान सरकार अधिक से अधिकतम लोगों को सरकारी संस्थाओं से वंचित करने की ओर अग्रसर है।

मुलायम सिंह यादव यूथ ब्रिगेड के महानगर अध्यक्ष सतीश पटेल ने कहा भर्तियों में भ्रष्टाचार, पेपर आउट ही बीजेपी सरकार की पहचान बन चुका है. आज UPTET का पेपर आउट होने की वजह से लाखों युवाओं की मेहनत पर पानी फिर गया. हर बार पेपर आउट होने पर योगी आदित्यनाथ जी की सरकार ने भ्रष्टाचार में शामिल बड़ी मछलियों को बचाया है, इसलिए भ्रष्टाचार चरम पर है.”

समाजवादी युवजन सभा के महानगर अध्यक्ष रघुराज यादव ने बताया कि ये बस सोची-समझी साजिश है। 2019 में भर्ती निकली थी। सरकार लोगों को नौकरी देना ही नहीं चाहती है। आए दिन पेपर ही कैंसिल होता रहता है।
समाजवादी छात्र सभा के महानगर अध्यक्ष हेमंत चौधरी ने ने कहा लगातार भ्रष्टाचार की वजह से लाखों लाख परीक्षार्थियों का भविष्य अंधेरे में चला जा रहा है. कोई बात नहीं यही परीक्षार्थी 2022 में इसी सरकार को उखाड़ फेकेंगे, जिनकी वजह से उनका भविष्य अंधेरे में जा रहा है.”

ज्ञापन में देने वालों में मुख्य रूप से मुलायम सिंह यादव जी गुर्जर के राष्ट्रीय सचिव विभोर गौतम, सौरभ चौधरी संदीप चौधरी एडवोकेट दिगंबर सिंह सचिन जाटव नदीम कुरैशी नजीम अब्बासी बबुआ कुरेशी कमरुद्दीन मलिक रवि कुमार शाहरुख उस्मानी हाफिज हारिस कुरेशी शबनम कुरेशी मुरारी यादव संजय यादव मोहित यादव साबिर उस्मानी सचिन पहलवान, देवेंद्र कुमार गोला, राजेश यादव वीला, संजय सिंह राजावत एडवोकेट, मो सद्दाम,कपिल यादव आदि उपस्थित थे

Spread the love