पंजीयन अभियान व जीएसटी पर गोष्ठी आयोजित

बिज़निस

मथुरा। नेशनल चैम्बर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज एसोसिएशन रजिस्टर्ड की एक गोष्ठी कमिश्नर वाणिज्य विभाग उत्तरप्रदेश द्वारा पंजीयन अभियान व जीएसटी पर अधिकारियों के संग नेशनल चैम्बर भवन मसानी पर आयोजित की गई। कार्यक्रम का शुभारंभ मंचासीन पदाधिकारियों ने गणेशजी के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर किया। तदोपरान्त सभी व्यापारियों व आगंतुकों का स्वागत चैम्बर के महामंत्री मनीष शोरावाला ने किया।
सर्वप्रथम मुख्य अतिथि व्यापारी कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष रविकांत गर्ग का स्वागत अध्यक्ष राजेश बजाज व निवर्तमान अध्यक्ष कृष्णा दयाल अग्रवाल ने पटका ओढ़ाकर किया। सभी अधिकारियों मे विनय एडिशनल कमिश्नर ग्रेड 1 का स्वागत उपाध्यक्ष प्रह्लाद खंडेलवाल, अमित जैन ने पटका ओढ़ाकर किया। विजय कुमार जॉइंट कमिश्नर का स्वागत पूर्व अध्यक्ष मुकेश अग्रवाल ने किया, विजेंद्र कुमार शुक्ल एडिशनल कमिश्नर का स्वागत मंत्री मुकेश सिंघल ने किया, जॉइन्ट कमिश्नर मनोज त्रिपाठी का स्वागत, मंत्री आशुतोष गर्ग द्वारा किया गया। व्यापार मंडल के पदाधिकारी रमेश चतुर्वेदी, रमेशचंद बिंदल, मदन मोहन श्रीवास्तव का स्वागत पटका ओढ़ाकर महेश अग्रवाल, जितेंद्र कटारा व अंकित बंसल ने किया।

इस अवसर पर एडिशनल कमिश्नर ग्रेड 1 ने बताया कि हमें ज्यादा से ज्यादा व्यापारियों को जी एस टी में पंजीयन करवाना चाहिए, यह पंजीयन व्यापारियों के सम्मान का प्रतीक है, इससे देश प्रदेश की विकास योजनाओं की पंजीकृत व्यापारियों की सक्रिय भागीदारी बढ़ती है, समस्त कार्य घर बैठे ऑनलाइन कर सकते हैं, सरकारी कार्यालय आने की आवश्यकता नहीं है।
जॉइन्ट कमिश्नर विजय कुमार ने बताया कि जीएसटी से देश के किसी भी राज्य से खरीदे गए माल पर आईटीसी की सुविधा उपलब्ध है जो कि नॉन पंजीकृत व्यापारी को नहीं है।मुख्य अतिथि व्यापार कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष रविकांत गर्ग ने कहा कि जीएसटी का पंजीयन सभी को कराना चाहिए इससे काफी लाभ हैं।
1.5 करोड़ वार्षिक कारोबार सीमा तक छोटे व्यापारियों के लिए समाधान योजना है, 10 लाख तक का व्यापारी दुर्घटना बीमा है जिसकी किसी को जानकारी नहीं है जिसका की प्रीमियम भी सरकार द्वारा नहीं लिया जाता। इससे केंद्र सरकार द्वारा संचालित पेंशन योजना का लाभ भी सभी व्यापारी उठा सकते हैं। इस मेगा सेमिनार में मथुरा की सभी व्यापारिक संगठनों के पदाधिकारियों ने सहभागिता की व अपनी अपनी समस्याओं से जीएसटी अधिकारियों को अवगत करवाया। साथ ही उन्हें अपनी समस्याओं के लिए ज्ञापन भी सौंपे। जिसमें नेशनल चैम्बर के सदस्यों को आ रही समस्याओं के लिए अध्यक्ष राजेश बजाज व महामंत्री मनीष शोरावाला ने मुख्य अतिथि रविकांत गर्ग को चैम्बर की तरफ से ज्ञापन सौंपा। जुगल किशोर अग्रवाल, मुकेश अग्रवाल, मुकेश सिंघल, दीपक गोयल ने अपने व्यवसाय में आ रही समस्याओं को अधिकारियों के समक्ष रखा। कैट संस्था की ओर से संयोजक अमित जैन, मदनमोहन श्रीवास्तव व विजय बंटा सर्राफ ने ज्ञापन दिया, उद्योग व्यापार मंडल की तरफ से रमेश चतुर्वेदी, रमेश बिंदल, बार कौंसिल के अध्यक्ष मान सिंह ने भी अपनी समस्याओं से अवगत कराया व ज्ञापन दिया। सेमिनार में मौजूद सभी अधिकारियों ने व्यापारियों को जीएसटी से संबंधित समस्याओं को ध्यान से सुना व परेशानी आने पर सहयोग का आश्वासन दिया। व्यापारी कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष रवि कांत ने भी मथुरा में किसी भी उद्योग में किसी भी प्रकार की दिक्कत आने पर उसे हर प्रकार से दूर करने का आश्वासन दिया। चैम्बर के सभी साथियों व गोष्ठी में पधारे अन्य मथुरा की सभी औद्योगिक इकाइयों के संचालकों ने सभी बातों को ध्यान से सुना ।

अंत में मुख्य अतिथि को महामंत्री मनीष शोरावाला, सुनील को केडी अग्रवाल, विजय कुमार को वीरेंद्र गोयल, विनय कुमार को गोविंद अग्रवाल, मनोज अग्रवाल को प्रह्लाद खंडेलवाल, विजेंद्र अग्रवाल को मुकेश अग्रवाल , ने स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। इस गोष्ठी को सफल बनाने में चैम्बर पदाधिकारियों में निवर्तमान अध्यक्ष कृष्णा दयाल अग्रवाल, वरिष्ठ उपाध्यक्ष प्रह्लाद खंडेलवाल, अमित जैन, महामंत्री मनीष शोरावाला, पूर्व अध्यक्ष मुकेश अग्रवाल मंत्री मुकेश सिंघल, आशुतोष गर्ग की मुख्य भूमिका रही। इस अवसर पर् गोविंद जी मांट वाले, भारत भूषण सिंघल, सुनील अग्रवाल सर्राफ, मनोज अग्रवाल सर्राफ, विजय गोयल, रमन लाल गुप्ता, मनीष अग्रवाल, राज कुमार, प्रवीण कुमार, रविन्द्र अग्रवाल, राजेश मित्तल, विशन चंद अग्रवाल, डॉ शैलेन्द्र सिंह, मुकुल मित्तल, दीपक अग्रवाल , जितेंद्र अग्रवाल, आकाश धमीजा, मुरारी लाल अग्रवाल मौजूद थे।

धन्यवाद चैम्बर के अध्यक्ष राजेश बजाज ने दिया व गोष्ठी का संचालन महामंत्री मनीष शोरावाला ने किया।

Spread the love