अब 29 मई तक बढ़ाई गई राशन वितरण की समय सीमा

टॉप न्यूज़

मथुरा। जिला पूर्ति अधिकारी सतीश मिश्रा ने अवगत कराया है कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजनान्तर्गत आवंटित निःशुल्क खाद्यान्न वितरण की अन्तिम तिथि 27.05.2022 को विस्तारित करते हुए उपरोक्त निःशुल्क खाद्यान्न की वितरण तिथि दिनांक 29.05.2022 निर्धारित की गई है।
जनपद के समस्त राशन कार्डधारकों को सूचित किया है कि सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए उक्त अवधि में संबंधित उचित दर विक्रेता से प्रधान मंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के अन्तर्गत अन्त्योदय व पात्र गृहस्थी राशनकार्डों पर आवंटित अतिरिक्त निःशुल्क प्रति यूनिट 03 किलो गेहॅू व 02 किलो चावल के साथ-साथ एक-एक किलो आयोडाइज्ड नमक, साबुत चना एवं रिफाइण्ड ऑयल प्रतिकार्ड अनिवार्य रूप से प्राप्त कर लें। आधार प्रमाणीकरण के माध्यम से खाद्यान्न प्राप्त न कर सकने वाले उपभोक्ताओं को मोबाइल ओ.टी.पी. वैरीफिकेशन के माध्यम से वितरण दिनांक 27.05.2022 के साथ-साथ दिनांक 29.05.2022 को भी सम्पन्न होगा।
कोविड-19 महामारी के दृष्टिगत ई-पॉस से वितरण के समय प्रत्येक उचित दर दुकान पर सेनिटाइजर/साबुन/पानी रखा जाएगा और हस्तप्रक्षालन के उपरान्त ही ई-पॉस मशीन का प्रयोग किया जाएगा। उचित दर दुकानों पर टोकन सिस्टम लागू करते हुए सुनिश्चित किया जाएगा कि एक दुकान पर एक समय 05 से अधिक उपभोक्ता न रहें और सोशल डिस्टेंसिंग बनाये रखने के लिए दो उपभोक्ताओं के मध्य कम से कम 02 गज की दूरी नाया जाए तथा उनकी बारी आने पर खाद्यान्न निर्गत किया जाए। सभी कार्डधारक मास्क लगाकर तथा दूरी रखते हुए उपरोक्तानुसार अपने राशनकार्ड पर नियमानुसार खाद्यान्न प्राप्त कर लें। समस्त उचित दर दुकानें प्रातः 6ः00 बजे से रात्रि 9ः00 बजे तक खुलेंगी।
खाद्यान्न वितरण जिलाधिकारी के आदेशों के क्रम में जनपद की उचित दर दुकानों पर तैनात नोडल अधिकारियों की उपस्थिति में ही सुनिश्चित किया जाएगा तथा तैनात नोडल अधिकारियों के क्रियाकलापों पर सतर्क निगरानी तैनात नामित अधिकारी द्वारा निरन्तर अपने-अपने क्षेत्रान्तर्गत में भ्रमणशील रहकर उपरोक्त नियमित वितरण सुनिश्चित किया जाएगा।

Spread the love