सरकारी नीतियों के विरुद्ध बीमाकर्मियों ने पांचदिवसीय धरना प्रदर्शन शुरू किया

देश

मथुरा सोमवार को संयुक्त मोर्चा ऑफ ट्रेड यूनियंस के आह्वान पर जनरल इंश्योरंस इम्प्लॉईस आल इंडिया एसोसिएशन ( नॉर्दन ज़ोन) एवं यूनाइटेड इंश्योरंस अधिकारी संघ द्वारा संयुक्त रूप से
यूनाइटेड इंडिया इंश्योरंस कम्पनी के सिविल लाइन्स स्थित मंडल कार्यालय पर देशव्यापी पांच दिवसीय क्रमिक धरने के तहत विरोध प्रदर्शन किया गया।

इस अवसर पर सभी बीमाकर्मियों द्वारा भारत सरकार के समक्ष अपनी विभिन्न मांगों को रखते हुए एवं बीमा कंपनियों के निजीकरण के विरोध में प्रदर्शन किया गया एवं नारे लगाए गए। इस अवसर पर जनरल इंश्योरंस इम्प्लॉईस आल इंडिया एसोसिएशन नॉर्दर्न जोन की कार्यकारी समिति के सदस्य एवं मथुरा यूनिट के सचिव श्री संजय शर्मा द्वारा भारत सरकार के समक्ष अगस्त 2017 से लंबित वेतन संशोधन की मांग रखी और हाल ही में साधारण बीमा कारोबार राष्ट्रीकरण अधिनियम के संशोधन विधेयक 1921 का विरोध किया जिसके द्वारा भारत सरकार का साधारण बीमा कंपनियों के निजीकरण का रास्ता साफ हो गया है और उन्होंने कहा कि हमारा ये संघर्ष जब तक जारी रहेगा तब तक भारत सरकार हमारी मांगो को मान नही लेती।
भारत सरकार से निम्नलिखित मांगें की:
1. वेतन संशोधन पर तत्काल निर्णय

2. सरकार के साधारण बीमा की सरकारी कंपनियों के निजीकरण/विनिवेश के कदम का भरपूर विरोध और कर्मचारियों के अधिकारों और सम्मान की रक्षा

3. 1995 पेंशन स्कीम के अन्तर्गत सभी को पेंशन योजना, पेंशन का अद्यतनीकरण, 30% की एक समान पारिवारिक पेंशन और एनपीएस अंशदान में 14% की वृद्धि।


इस अवसर पर संजय शर्मा, विनोद चौरसिया, मनोज सिंघल, नरसिंह देव शर्मा, राम नरायन शर्मा, पीके सारस्वत, कृष्ण मुरारी, दिलीप सारस्वत, संजय यादव, नरायन दीक्षित, आर के राठी, संजीव शर्मा, राजेश पारीक एवं जय प्रकाश आदि कर्मचारी और अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Spread the love