सिटी इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज में किडनी-डायलिसिस मरीजों को फ्री चिकित्सकीय परामर्श

टॉप न्यूज़


मथुरा। राधावैली के पास राष्ट्रीय राजमार्ग पर खुलने जा रहे 200 बैड के हॉस्पिटल में किडनी एवं डायलिसिस मरीजों की सुविधार्थ फ्री स्वास्थ्य कैंप आयोजन किया गया। इसमें आधा सैकड़ा किडनी-डायलिसिस मरीजों ने चिकित्सकीय परामर्श लिया और जांच कराईं।


राधा वैली के निकट सिटी इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज में इस कैंप का आयोजन किया गया। डायरेक्टर डिपार्टमेंट ऑफ नेफ्रोलॉजी सीआईएमएस एवं वरिष्ठ नेफ्रोलॉजिस्ट डा.आशीष शर्मा ने किडनी एवं डायलिसिस मरीजों को परामर्श दिया। अधिकतर मरीज अन्य जनपदों में उपचार करा रहे थे। उन्होंने खुशी जाहिर की कि यहां यह सेवाएं मिलने से राहत मिलेगी और बाहर उपचार को नहीं जाना पड़ेगा। कैंप में एचबी, यूरिया, क्रिएटिनिन,सोडियम,पोटेशियम,यूरिन आदि जांचों में 50 प्रतिशत से अधिक की छूट मरीजों को दी गई। डा. आशीष शर्मा, नेफ्रोलॉजिस्ट (किडनी रोग विशेषज्ञ) ने बताया कि जनपद में भी किडनी समस्या के रोगी बढ़ रहे हैं। परेशानी जब बढ़ जाती है तो वह इधर से उधर उपचार को घूमते हैं।


सिटी इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज के चेयरमैन डाक्टर गौरव भारद्वाज ने बताया कि जनहित में लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने के लिए यह कैंप का आयोजन किया गया। किडनी एवं डायलिसिस मरीजों को चिकित्सकीय परामर्श फ्री दिया गया। आगे भी फ्री कैंप भी लगवाए जाएंगे। कैंप में आधा सैकड़ा मरीजों ने परामर्श लिया।

Spread the love