सीएम योगी ने मथुरा में 822 करोड़ की योजनाओं की दी सौगात, 30 हजार करोड़ की योजनाओं का आश्वासन

ब्रेकिंग न्यूज़

मथुरा। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भाजपा के प्रबुद्धजन सम्मेलन में 822 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया। साथ ही 822 करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण शिलान्यास किया, जबकि आगामी समय में 30 हजार करोड़ की योजनाओं का भी आश्वासन दिया।
सीएम योगी आदित्यनाथ मंगलवार को यहां पर बीएन पोद्दार इंटर कॉलेज में प्रबुद्ध वर्ग सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। सीएम योगी ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि हमारी सरकार ने वृंदावन का विकास किया। पूर्व की सरकारों ने इस क्षेत्र के विकास के लिए कोई योजना तैयार नहीं की। सीएम योगी ने कहा कि हम सब सौभाग्यशाली हैं कि ब्रजभूमि में आने का अवसर मिला है। यहां पर भगवान श्रीकृष्ण की पावन जन्मभूमि होने के साथ ही लीलाभूमि भी है। भगवान श्रीराम की जन्मभूमि अयोध्या भी उत्तर प्रदेश में है और भगवान काशीनाथ की भूमि भी उत्तर प्रदेश में है। भगवान बुद्ध से जुड़े हुए सर्वाधिक पवित्र स्थल उत्तर प्रदेश में हैं। उन्होंने उत्तर प्रदेश के धार्मिक स्थलों का महत्व बताते हुए कहा कि सबसे बड़ा दुनिया का धार्मिक आयोजन प्रदेश में प्रयागराज कुंभ के रूप में होता है।
उन्होंने कहा कि 2017 में नगरनिगम बनाया तो आपने पहला बोर्ड भाजपा को दिया। आज इतनी परियोजनाएं यहां चालू या पाइपलाइन में है, उनके अलावा 30 हजार करोड़ रुपये के प्रोजेक्ट ब्रज भूमि के विकास से जुड़ने वाले हैं। विकास की प्रक्रिया रुकने न पाए, इसमें कोई ब्रेक न लगने पाए, इसीलिए आपसे संवाद बढ़ाने के लिए और आभार व्यक्त करने आया हूं। अभी आठ महीने पहले विधानसभा चुनाव हुए थे, आपने सभी भाजपा विधायकों को चुना। इसके लिए आभार व्यक्त करता हूं। अबकी बार नगर निकाय चुनाव में भी ऐसे आशीर्वाद देकर भगवा फहराएं।
सीएम ने कहा कि सेफ सिटी में तकनीक के प्रयोग से अब कोई अपराधी दुस्साहस नहीं कर पाएगा और अगर कोई अपराधी दुस्सास करेगा तो अंजाम भी भुगतेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि दुनिया में एक्पोर्ट घटा है, लेकिन उप्र में बढ़ा है। प्रधानमंत्री आवास, पीएम स्वनिधि योजना, सौभाग्य योजना आदि के बारे में भी सीएम ने बताया।
उन्होंने कहा कि बुनियादी सुविधाओं का काम होगा, जगह जगह सीवर लाइन कनेक्शन, एसटीपी सही काम करेंगे तो गंदे पानी की एक बूंद भी यमुना में नहीं जाएगी। सीएम ने कहा कि भाजपा सरकार योजनाओं को पूरा कराने में विश्वास रखती है। सीएम ने कहा कि आप सभी प्रबुद्धजनों से अपील है कि यह डबल इंजन की सरकार है और इस डबल इंजन की सरकार के साथ विकास की इस प्रक्रिया से जुड़ना चाहिए और तीसरे इंजन के लिए स्थानीय निकाय की संस्थाओं में अच्छा बोर्ड गठित हो।

मंच पर उपस्थिति
केंद्रीय राज्यमंत्री प्रोफेसर एसपी सिंह बघेल, कैबिनेट मंत्री चौधरी लक्ष्मीनारायण, ब्रज क्षेत्र अध्यक्ष रजनीकांत माहेश्वरी, पूर्व सांसद चौधरी तेजवीर सिंह, जिला पंचायत अध्यक्ष किशन चौधरी, विधायक श्रीकांत शर्मा, विधायक राजेश चौधरी, विधायक पूरन प्रकाश, मेध श्याम सिंह और ओमप्रकाश सिंह के अलावा नगर निगम मथुरा वृंदावन के मेयर डॉ. मुकेश आर्यबंधु, जिला अध्यक्ष मधु शर्मा, महानगर अध्यक्ष विनोद अग्रवाल, रामनरेश अग्निहोत्री आदि मौजूद थे।

इन परियोजनाओं का हुआ लोकार्पण-शिलान्यास
जिन परियोजनाओं का लोकार्पण किया गया है, उनमें लोक निर्माण विभाग, प्रान्तीय खण्ड की 27, लोक निर्माण विभाग, निर्माण खण्ड-1 की 12, मथुरा वृंदावन विकास प्राधिकरण की 5, उप्र ब्रज तीर्थ विकास परिषद की 5, सेतु निर्माण इकाई, आगरा की 1, ग्रामीण अभियन्त्रण विभाग की 4, ग्रामीण अभियन्त्रण विभाग (प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना) की 12, उप्र स्टेट कान्ट्रक्शन एंड इन्फ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट कारपोरेशन लि की 1, आवास विकास परिषद की 2, राजकीय निर्माण निगम की 8, यू.पी. प्रोजेक्ट्स कारपोरेशन लि निर्माण इकाई -32 अलीगढ़ की 1 और नगर निगम मथुरा वृंदावन की 6 परियोजनाएं हैं। इनका कुल योग 84 है। दूसरी ओर जिन परियोजनाओं का शिलान्यास किया गया, उनमें लोक निर्माण विभाग, प्रान्तीय खण्ड लोक निर्माण विभाग, निर्माण खण्ड-1 की 55, मथुरा वृन्दावन विकास प्राधिकरण की 15, उप्र ब्रज तीर्थ विकास परिषद की 7, ग्रामीण अभियंत्रण विभाग (प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना) की 24, उप्र राजकीय निर्माण निगम लिमिटेड की 321, सी एंड डीएस उप्र जलनिगम की 1, आवास विकास परिषद की 7 और नगर निगम मथुरा वृंदावन की 13 परियोजनाएं हैं। इनका कुल योग 126 है।

प्रबुद्धजनों ने किया सीएम का अभिनंदन
भाजपा प्रबुद्धजन सम्मेलन में मथुरा के संभ्रांत लोगों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का ब्रज के लिए किए गए उनके विकास कार्यों के लिए अभिनंदन किया।
अभिनंदन करने वालों में कवि रजनीश राज, डा राजीव गुप्ता, सीए नितिन अग्रवाल, साहित्यकार रमाशंकर पांडेय, निखिल अग्रवाल, गोपाल खंडेलवाल, डा आशीष, राजेश बजाज, देवेंद्र चौधरी, आरपी सिंघल, राजेंद्र अग्रवाल, अजय सक्सेना, डा संजय गुप्ता, डा प्रवीन गोयल थे।

Spread the love